×

PM Modi Lucknow Visit: मोदी के दौरे को लेकर मंत्रियों ने अपनी तैयारियां शुरू की

PM Modi Lucknow Visit: पीएम मोदी कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरकर फिर हेलीकाप्टर से लुंबिनी पहुंचेंगे। इसके बाद वापस दिल्ली जाते समय लखनऊ आएंगे।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Monika
Published on: 13 May 2022 6:22 AM GMT
PM Narendra Modi In Kushinagar
X

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी: Photo - Social Media     

PM Modi Lucknow Visit: प्रदेश में योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi Lucknow Visit) एक बार फिर 16 मई को राजधानी लखनऊ (Lucknow) आ रहे हैं। वह बुद्ध पूर्णिमा (Buddha Purnima) के अवसर पर लुम्बिनी (Lumbini ) जा रहे है। इस बीच अपने दौरे में वह लखनऊ आकर यहां के मंत्रियों के काम काज का व्यौरा लेगें। इसके पहले प्रधानमंत्री 25 मार्च को लखनऊ आये थे।

दरअसल, भगवान बुद्ध की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 मई को नेपाल के लुंबिनी में एक कार्यक्रम प्रस्तावित है। वह कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरकर फिर हेलीकाप्टर से लुंबिनी पहुंचेंगे। इसके बाद वापस दिल्ली जाते समय लखनऊ आएंगे और फिर प्रदेश के सभी मंत्रियों के साथ बैठक और भोजन करेंगे। इसे लेकर मंत्रियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

इसके लिए योगी सरकार के सभी मंत्रियों से अपनी कोरोना जांच कराने को कहा गया है। सभी मंत्रियों को 16 मई की सुबह तक अपनी कोरोना जांच रिपोर्ट देनी होगी। कोरोना जांच रिपोर्ट 48 घंटे से पुरानी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पांच, कालिदास मार्ग पर आयोजित होने वाले रात्रि भोज में राज्य सरकार के सभी मंत्री भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16 मई को वाराणसी दौरे पर रहेंगेफिर वह गोरखपुर जाएगें। यहीं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में कुशीनगर जाएंगे।

पिछले महीने नेपाल के भारत दौरे पर थे पीएम

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने नेपाल के भारत दौरे पर आए थें। जुलाई 2021 में नेपाल का प्रधानमंत्री बनने के बाद देउबा का ने पहला भारत दौरा किया था। वह दो अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। दिल्ली में आधिकारिक मुलाकातों के अलावा नेपाल प्रधानमंत्री देउबा वाराणसी भी गए थें। इसी दौरान उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को नेपाल आने का निमन्त्रण दिया था। मोदी उसी सिलसिले में लुम्बनी जा रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story