×

Lucknow Traffic Route: लखनऊ वाले ध्यान दें, शुक्रवार को बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

Lucknow Traffic On 3 June: पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर लखनऊ की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। सुबह छह बजे से छोटे और बड़े वाहनों के लिए डायवर्जन व्यवस्था लागू होगी।

Shiva Sharma
Published on: 3 Jun 2022 1:45 AM GMT (Updated on: 3 Jun 2022 1:45 AM GMT)
Lucknow Traffic Route: पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर शुक्रवार को बदली रहेगी यातायात व्यवस्था
X

(फोटो- न्यूजट्रैक)

PM Modi Lucknow Visit: राजधानी लखनऊ के इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को पीएम मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर शहर की यातायात व्यवस्था (Lucknow Traffic) बदली रहेगी। सुबह छह बजे से छोटे और बड़े वाहनों के लिए डायवर्जन व्यवस्था लागू होगी। बड़े वाहनों का शहर के अंदर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। शहर की सीमा से ही उन्हें वैकल्पिक मार्ग पर मोड़ दिया जाएगा। पीएम के कार्यक्रम में वीआइपी के साथ ही देश की कई नामचीन हस्तियां रहेंगी। इस लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्ता होगी। जगह-जगह भारी पुलिस बल तैनात रहेगा। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक सुभाष चंद्र शाक्य ने दी।

छोटे वाहनों की डायवर्जन व्यवस्था

- डिगडिगा चौराहे से वाहन नया ओवरब्रिज पर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन पिकअप तिराहे से पालीटेक्निक के रास्ते जाएंगे।

- पिकअप ओवरब्रिज के ऊपर से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान (आइजीपी) की ओर नहीं जाएंगे। यह पालीटेक्निक चौराहे के रास्ते जाएंगे।

- कठौता झील चौराहे से वाहन विजयीपुर अंडर पास, आइजीपी की ओर नहीं जाएंगे। यह वाहन चिनहट तिराहा, हनीमैन चौराहा और हुसड़िया के रास्ते जाएंगे।

- समिट बिल्डिंग तिराहे से वाहन विजयीपुर अंडर पास की ओर नहीं जाएंगे यह यातायात पुलिस एंक्लेव तिराहे के रास्ते जाएंगे।


- बैंक आफ इंडिया तिराहे से वाहन आइजीपी की ओर नहीं जाएंगे। यह वाहन यातायात पुलिस एंक्लेव अथवा गोमतीनगर स्टेशन के रास्ते जाएंगे।

- सीनेपोलिस अंडर पास, सीआइआइ कार्यालय तिराहा से विजयीपुर अंडर के मध्य सर्विस लेन पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यह वाहन एंक्लेव तिराहे से जाएंगे।

- न्यू हाईकोर्ट मोड़ से आइजीपी चौराहे की मध्य वाहन नहीं जा सकेंगे। यह वाहन सुषमा हास्पिटल, पालीटेक्निक चौराहा अथवा कमता के रास्ते जाएंगे।

- कमता शहीदपथ तिराहे से विराज टावर, विजयीपुर अंडर पास सर्विस रोड पर वाहन नहीं जाएंगे। यह वाहन पालीटेक्निक चौराहा, कठौता झील के रास्ते जाएंगे।

- पालीटेक्निक चौराहे से लोहिया पथ के रास्ते हजरतगंज को जाने वाले वाहन समिट के दौरान भूतनाथ, बादशाहनगर से निशातगंज के रास्ते जाएंगे। इसी प्रकार समता मूल चौराहे से पेपर मिल कालोनी, गोमती बैराज पुल एवं 1090 चौराहे के से बालू अड्डा तिराहा, बटलर रोड के रास्ते वाहन जाएंगे।

- अमौसी एयरपोर्ट जाने वाले वाहन वीआइपी तिराहे से नहीं जा सकेंगे। यह वाहन कामर्शियल मोड़ अमौसी एयरपोर्ट के रास्ते जाएंगे।



सुबह छह बजे से भारी वाहनों की डायवर्जन व्यवस्था

- कानपुर की ओर से आने वाले वाहन जुनाबगंज मोड़ से अमौसी एयरपोर्ट की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मोहनलालगंज, कटी बगिया से मोहान रोड के रास्ते जाएंगे।

- बुद्धेश्वर चौराहे की ओर से आने वाले वाहन बाराबिरवा की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मोहान रोड के रास्ते जाएंगे।

- रायबरेली रोड की ओर से आने वाले वाहन मोहनलालगंज कस्बा तिराहे से पीजीआइ की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मोहनलालगंज के रास्ते जाएंगे।

- सुलतानपुर रोड से आने वाले वाहन गोसाईगंज से अहिमामऊ पुल की ओर नहीं जाएंगे। यह वाहन मोहनलालगंज, जुनाबगंज के रास्ते जाएंगे।

- कमता शहीदपथ तिराहा अयोध्या रोड से वाहन शहीदपथ की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन बाराबंकी राम सनेही घाट से हैदरगढ़ गोसाईगंज के रास्ते जाएंगे।

- अयोध्या, बाराबंकी से आने वाले वाहन कमता शहीदपथ से नहीं जा सकेंगे। यह वाहन 10वीं वाहिनी पीएसी बाराबंकी तिराहे से कुर्सी रोड, देवां तिराहे से इटौंजा के रास्ते जाएंगे।

- सीतापुर रोड से आने वाले वाहन मड़ियांव से शहर के अंदर और रिंग रोड की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन इटौंजा से कुर्सी रोड बाराबंकी के रास्ते जाएंगे।

- सीतापुर, हरदोई रोड की ओर से आने वाले भारी वाहन आइआइएम भिठौली तिराहे से शहर के अंदर और रिंग रोड को नहीं जा सकेंगे। यह वाहन मोहान रोड, इटौंजा से कुर्सी रोड के रास्ते जाएंगे।

- हरदोई रोड से आने वाले वाहन दुबग्गा पेट्रोल पंप तिराहे से शहर की ओर नहीं जा सकेंगे। यह वाहन बुद्धेश्वर, मोहान रोड, कटी बगिया, आइआइएम से भिठौली तिराहे के रास्ते जा सकेंगे।

पार्किंग व्यवस्था

लोहिया संस्थान तिराहे से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान की ओर पासधारी वाहनों के अतिरिक्त सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। वहीं, लोहिया अस्पताल जाने वाले व्यक्तियों के वाहन पिकअप ढाल से तिराहे से बायें मुड़कर लोहिया अस्पताल गेट नंबर एक से प्रवेश करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story