×

पीएम का विजन युवा शक्ति को दे सकता है सकारात्मक दिशा

पीएम नरेंद्र मोदी का विजन युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा दे सकता है। देश में पहली बार बड़े-बड़े उदयोगपतियों को बुलाया गया। अर्थशास्त्र का छात्र नहीं रहा। फिर भी इकानमी में रूचि रही हैं। पूरे देश की नब्ज नीति आयोग नियंत्रित कर रहा है। यह बातें वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कही।

Rishi
Published on: 22 Jan 2019 1:56 PM GMT
पीएम का विजन युवा शक्ति को दे सकता है सकारात्मक दिशा
X

लखनऊ : पीएम नरेंद्र मोदी का विजन युवा शक्ति को सकारात्मक दिशा दे सकता है। देश में पहली बार बड़े-बड़े उदयोगपतियों को बुलाया गया। अर्थशास्त्र का छात्र नहीं रहा। फिर भी इकानमी में रूचि रही हैं। पूरे देश की नब्ज नीति आयोग नियंत्रित कर रहा है। यह बातें वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने कही। वह राजधानी स्थित अटल बिहारी साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर केजीएमयू में ‘‘भारतीय अर्थव्यवस्था का प्रतिमान परिवर्तन बेहतर समावेश के साथ विकास के नवीन कारक’’ विषय पर तीन दिवसीय संगोष्ठी का उद्घाटन कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। यहां हर तरह की जलवायु है। अगर बुद्धिजीवी चाहे तो दुनिया के ताकतवर देश बन सकते हैं। यूपी में पहली बार देश के बड़े से बड़े उदयोगपतियों को बुलाया गया। यहां पर काफी निवेश भी हुआ।

ये भी देखें : अंदर चल रहा था भाषण का दौर, बाहर बेटे के लिए इंसाफ मांग रही थी 80 साल अमरावती

नीति आयोग का योजना आयोग से कोई लेना देना नहीं

नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने कहा कि नीति आयोग का योजना आयोग से कोई लेना देना नहीं है। सभी युवाओं को अपनी आकांक्षाओं के हिसाब से भविष्य के लिए ब्लूप्रिंट बनाना पड़ेगा। प्रधानमंत्री ने अपने विजन से नीति आयोग का गठन किया। आयोग ने आयुष्मान भारत सहित तमाम काम किया और भी कई बड़े काम नीति आयोग कर रहा है।

ये भी देखें : EVM कांड : बीजेपी का वार, सिब्बल की सफाई के बीच आयोग ने दर्ज कराई FIR

2047 तक हमारा देश सबसे आगे जा सकता है। कोशिश है कि हम दूसरे राज्यों को बेस्ट जानकारियां दे सके। हम चाहते हैं कि राज्यों में प्रतिस्पर्धा हो। नीति आयोग ने सभी चीजों के लिए रैंकिंग बनाई है। राज्यों की हर मामले में रैंकिंग तय की जाती है। केंद्र सरकार में जवाबदेही लाना भी हमारा काम है। देश में इकोसिस्टम बनाने के लिए हम काम कर रहे हैं। नीति आयोग को प्रधानमंत्री चेंज एजेंट के रूप में देखना चाहते हैं। हम लोग नए तरीके से देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। जीएसटी के वजह से कर दाता बढ़े हैं। विकास सिर्फ उनका काम नहीं जो नीति आयोग में बैठे हैं। देश के प्रत्येक नर नारी को सोचना होगा कि देश कैसे बढ़े। मोदी सरकार बहुत बड़े बड़े कदम उठा रही है। आने वाले समय में हम बहुत ही अच्छी जगह पर पहुंचेंगे। हमारे पास ऐसी सरकार है, जो कार्य कुशल है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story