×

#मन की बात: PM ने की 'मुबारकपुर' की तारीफ, गांव वालों की कोशिश को किया सलाम

aman
By aman
Published on: 25 Jun 2017 7:55 AM GMT
#मन की बात: PM ने की मुबारकपुर की तारीफ, गांव वालों की कोशिश को किया सलाम
X
मूडीज ने माना आए 'अच्छे दिन', वाजपेयी सरकार के बाद बढ़ाई रेटिंग

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में एक बार फिर स्वच्छता अभियान केंद्र में रहा। इस कार्यक्रम में बात करते हुए पीएम मोदी ने यूपी के बिजनौर के एक छोटे से गांव मुबारकपुर की बात की। उन्होंने तारीफ करते हुए बताया कि किस तरह इस गांव के लोगों ने स्वच्छता अभियान को मिशन के तौर पर लिया और गांव को खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) बनाया।

पीएम मोदी ने मन की बात के दौरान कहा, कि भारत की विविधता ही इसकी विशेषता है। यही देशवासियों को शक्ति प्रदान करता है। इस दौरान पीएम ने बिजनौर के मुबारकपुर गांव के लोगों की जमकर तारीफ की।

3,000 परिवारों वाले गांव ने पेश की मिसाल

रमजान और ईद की बधाई देते हुए पीएम ने कहा, 'रमजान खुशियां बांटने का महीना है। इन दिनों बिजनौर के मुबारकपुर गांव में एक प्रेरक घटना घटी। करीब साढ़े तीन हजार परिवारों की आबादी वाले इस गांव में मुस्लिम परिवार की संख्या ज्यादा है। इस रमजान में गांव वालों ने हर घर में शौचालय बनवाए। इसके लिए जो 17 लाख रुपए की सरकारी सहायता दी गई वो भी उन्होंने यह कहकर लौटा दी, कि हम अपना शौचालय अपने परिश्रम और पैसे से बनाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा, इस 17 लाख की राशि गांव के अन्य विकास कार्यों में खर्च की जाए।'

पीएम मोदी की के मन की बात के जरिए इस तारीफ़ भरे बोल से बिजनौर के लोग खुद को सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story