×

'सनम इंडिया', 'सनम विक्टोरिया' करेंगे पीएम का स्वागत, काले कपड़े पर लगी रोक

By
Published on: 11 Dec 2016 5:40 AM GMT
सनम इंडिया, सनम विक्टोरिया करेंगे पीएम का स्वागत, काले कपड़े पर लगी रोक
X

बहराइचः परिवर्तन महारैली में पीएम नरेंद्र मोदी के स्वागत और रैली मंच को सजाने के लिए कलकत्ता, दिल्ली, लखनऊ के साथ ही थाईलैंड से फूल मंगाए गए हैं। कलकत्ता और बस्ती के कारीगर बुकें और हार बनाने के साथ मंच की सजावट में जुटे हुए हैं। लगभग 25 क्विंटल फूल का प्रयोग रैली में किया जा रहा है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें इन फूलों से किया जाएगा पीएम का स्वागत...

बता दें कि पीएम मोदी की रैली को अलग छटा देने के लिए फूलों से सजाया जा रहा है। इसके लिए दो मिनी ट्रक फूल बहराइच मंगाए गए हैं। सजावट का कार्य देख रहे बस्ती के राहुल सैनी ने बताया कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए थाईलैंड से आर्चिक नाम का फूल लाया गया है, जो सफेद रंग का महकदार फूल है।

इसके अलावा कलकत्ता के सनम इंडिया और सनम विक्टोरिया का भी प्रयोग प्रधानमंत्री के स्वागत हार के लिए किया जा रहा है, जबकि मंच की सजावट के लिए कलकत्ता से घोड़ा पंप की पत्ती, काशी के गेंदा, दिल्ली के आर्किट, चरबेरा, गुलाब, लखनऊ के स्टिक और कलकत्ता के गुल दाउदी का इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बुकें, स्वागत हार बनाने के लिए तथा मंच की सजावट के लिए कलकत्ता के 10 कारीकर और बस्ती के 6 कारीगर लगे हुए हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें किन पर लगी रोक...

पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को देखते हुए गोरखपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने रैली स्थल का जायजा लिया। आईजी ने डीएम अभय और एसपी सालिकराम वर्मा के साथ बैठक भी की। आईजी ने कहा कि पीएम की रैली को देखते हुए सभी मुख्य द्वारों पर सघन चेकिंग की जाएगी। किसी भी व्यक्ति को लहराए जाने वाले काले कपड़े लेकर जाने की इजाजत नहीं रहेगी। इसमें काला रुमाल, गमछा, मुफलर आदि शामिल होंगे। आईजी ने बताया कि रैली में सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए गए हैं। आईजी ने इसके बाद पुलिस लाइंस स्थित सभागार में बैठक भी की। जिसमें सुरक्षा इंतजाम की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Next Story