×

गाजीपुर में बोले पीएम मोदी, चौकीदार की वजह से चोरों की उड़ी नींद

प्रधानमंत्रीमोदी आज निर्धारित कार्यक्रमानुसार गाजीपुर पहुंचे। वहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर के एक दिन के दौरे पर हैं।2019 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी  मिशन पूर्वांचल के तहत वाराणसी से पहले  गाजीपुर पहुंचे है।

Anoop Ojha
Published on: 29 Dec 2018 4:45 AM GMT
गाजीपुर में बोले पीएम मोदी, चौकीदार की वजह से चोरों की उड़ी नींद
X

गाजीपुर: प्रधानमंत्री मोदी आज निर्धारित कार्यक्रमानुसार गाजीपुर पहुंचे। वहां उन्होंने मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वाराणसी और गाजीपुर के एक दिन के दौरे पर हैं।2019 के लिए पीएम नरेंद्र मोदी मिशन पूर्वांचल के तहत वाराणसी से पहले गाजीपुर पहुंचे है। वहां पीएम, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के संसदीय क्षेत्र गाजीपुर में राजभर समाज की जनसभा में महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी किया। इसके अलावा जिले में 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। महाराज सुहैलदेव जी के योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। ये डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा।



पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, महाराज सुहैलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां-भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया। महाराज सुहैलदेव जैसे नायक जिनसे हर वंचित, हर शोषित, प्रेरणा लेता है, उनका स्मरण भी तो सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को और शक्ति देता है। उत्तर प्रदेश में मेरे आज के प्रवास के दौरान, आज पूर्वांचल को देश का एक बड़ा मेडिकल हब बनाने, कृषि से जुड़े शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और यूपी के लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें ........आज 49वीं बार ‘मन की बात’ करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी2018/

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा,केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है।थोड़ी देर पहले जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही, गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे। करीब 250 करोड़ रुपए की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाज़ीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा।आयुष्मान भारत से कैंसर जैसे सैकड़ों गंभीर बीमारियों की स्थिति में पांच लाख तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित हुआ है।आयुष्मान योजना के तहत 100 दिन के भीतर ही साढ़े छह लाख गरीब बहन-भाइयों का या तो इलाज हो चुका है या अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर कांग्रेस ने किसानों को सिर्फ लॉलीपाप दिया। उन्‍होंने कहा कि देश की जनता के भविष्य को संवारने के लिए आपका चौकीदार दिन-रात एक कर रहा है, आप आशीर्वाद दें क्योंकि चौकीदार से कई चोरों की नींद उड़ी हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि एक दिन ऐसा आएगा कि इन चोरों को सही जगह पहुंचाया जाएगा।

यह भी पढ़ें ........ PM मोदी Live : वाराणसी में जो कार्य दशकों पहले होने चाहिए थे, वे अब हो रहे हैं2018/

पीएम मोदी के इस दौरे की गाजीपुर यात्रा बेहद अहम है क्योंकि उनकी कोशिश यहां के राजभर-पासी वोटों को साधने की है। हालांकि उनकी इस यात्रा का स्थानीय सहयोगी दल विरोध कर रहे हैं। राज्य सरकार में सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें ........ PM मोदी के दौरे के पहले वाराणसी पहुंच रहे हैं CM योगी , तैयारियों का लेंगे जायजा

गाजीपुर के कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान संस्थान के दक्षिण एशियाई केंद्र सहित 180 करोड़ रुपये की 15 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। 98 करोड़ रुपये की 14 परियोजनाओं का शिलान्यास भी उनके हाथ से होगा।पीएम वहां दीनदयाल हस्तकला संकुल में वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें ........ वाराणसी: PM मोदी के मेगा शो का आज दूसरा दिन, आज काशी में ही रुकेंगे PM

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story