×

PM Modi Varanasi Today: PM मोदी अपने गढ़ में दिखाएंगे ताकत, काशी में करेंगे भव्य रोड शो, BJP ने झोंकी पूरी ताकत

PM Modi Varanasi Today: काशी में आज PM MODI का रोड शो होगा। BJP ने झोंकी ताकत।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By aman
Published on: 4 March 2022 2:55 AM GMT (Updated on: 4 March 2022 10:48 AM GMT)
up election 2022 live update prime minister narendra modi to visit varanasi
X

up election 2022 live update prime minister narendra modi to visit varanasi 

PM Modi Varanasi Today: छठे चरण का मतदान समाप्त होने के बाद प्रदेश विधानसभा (UP Election 2022) की पूरी सियासी जंग वाराणसी और आसपास के नौ जिलों में सिमट गई है। सभी राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने बनारस में डेरा डाल दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi to Visit Varanasi) भी आखिरी चरण की सीटों पर बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए दो दिनों तक काशी में ही डटे रहेंगे।

प्रधानमंत्री ने अभी तक प्रदेश में सिर्फ चुनावी सभाओं को ही संबोधित किया है। उनका एकमात्र रोड शो आज काशी की सड़कों पर दिखेगा। भाजपा ने इस रोड शो के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा की ओर से इस रोड शो के लिए जिला प्रशासन से 6 घंटे की अनुमति दी गई है और शहर में जबर्दस्त ट्रैफिक जाम की आशंका से संबंधित मार्गों पर डायवर्जन लागू किया गया है। पीएम के रोड शो के दौरान रास्ते में पड़ने वाले भवनों की छतों पर पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी और ड्रोन कैमरे के जरिए भीड़ की निगरानी की जाएगी। पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कई जिलों की फोर्स वाराणसी में तैनात की गई है।

पीएम मोदी दो दिनों तक काशी में डालेंगे डेरा

प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में वाराणसी और आसपास के 9 जिलों में 7 मार्च को मतदान होना है। 5 मार्च को शाम छह बजे चुनावी शोर थम जाएगा और यही कारण है, कि आखिर के दो दिनों में सभी राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आखिरी दो दिनों तक अपने संसदीय क्षेत्र काशी में ही डेरा डालेंगे। पहले पीएम मोदी 3 दिनों तक अपने संसदीय क्षेत्र में डेरा डालने वाले थे, मगर व्यस्तता के चलते अब दो दिनों का कार्यक्रम तय किया गया है। साल 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी आखिरी दिनों में काशी में डेरा डालकर पूर्वांचल की चुनावी फिजां को पूरी तरह बदल चुके हैं। भाजपा एक बार फिर इसी फार्मूले को अपनाने जा रही है और इसी के तहत आज प्रधानमंत्री के बड़े रोड शो का कार्यक्रम तय किया गया है।

भाजपा प्रत्याशियों को मिलेगी बड़ी ताकत

सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी आखिरी दो दिनों में काशी में डेरा डालकर पूर्वांचल की सीटों पर बड़ा असर डालने में कामयाब हो सकते हैं। प्रधानमंत्री के रोड शो के रूट को इस तरह तय किया गया है, ताकि उसके जरिए पूरे शहर को कवर किया जा सके। यह रोड शो शहर की कई विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगा और माना जा रहा है कि इस रोड शो के जरिए भाजपा प्रत्याशियों को नई ताकत मिलेगी। प्रधानमंत्री के रोड शो के सफल आयोजन में जिला प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। पूरे शहर में दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक ट्रैफिक डायवर्जन लागू किया गया है। पूरे शहर के कई प्रमुख मार्गों पर दिनभर वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस के अफसरों की ओर से शहर वासियों से सहयोग की अपील भी की गई है।

पीएम के रोड शो के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

प्रदेश में इस बार के विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री की एकमात्र रोड शो में अपार भीड़ उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में भी जिला प्रशासन के अधिकारियों के हाथ-पांव फूले हुए हैं। रोड शो के दौरान मलदहिया से बाबा विश्वनाथ के धाम तक भवनों की छतों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा रही है। भीड़ की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों की मदद ली जाएगी। रोड शो के दौरान बीच में पड़ने वाली बहुमंजिला इमारतों का जिला प्रशासन की ओर से सर्वे भी कराया गया है। पुलिस आयुक्त सतीश गणेश का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एसपीजी अधिकारियों की टीम पहले ही काशी में डेरा डाल चुकी है। इसके साथ ही बाहरी जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है ताकि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था की जा सके।

फिर रंग दिखा सकता है पीएम मोदी का दौरा

वाराणसी में भाजपा 2017 का इतिहास दोहराने की कोशिश में जुटी हुई है। पिछले विधानसभा चुनाव में वाराणसी की आठों सीटों पर भाजपा और सहयोगी दलों को जीत हासिल हुई थी। भाजपा 6 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी जबकि सुभासपा और अपना दल को एक-एक सीट पर जीत मिली थी। इस बार सियासी हालात बदले हुए हैं और सुभासपा ने सपा के साथ गठबंधन कर लिया है। भाजपा अपना दल और निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरी है।

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है और इसलिए भाजपा की ओर से इस जिले में विशेष रूप से ताकत लगाई जा रही है। सपा और कांग्रेस की ओर से मिल रही चुनौतियों का सामना करने के लिए भाजपा के दिग्गज नेताओं की फौज काशी में उतारी जा चुकी है। अब भाजपा के सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने संसदीय क्षेत्र में आज उतरेंगे और माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह दौरा काफी असर डालने वाला साबित हो सकता है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story