×

PM मोदी वाराणसी को देंगे 21 सौ करोड़ की सौगात, मिलेंगे पुलवामा में शहीद जवानों के परिजनों से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। शहर में पांच घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री शहर को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत 21 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। गृह विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर सेना के विशेष विमान से आयेंगे।

Anoop Ojha
Published on: 18 Feb 2019 2:54 PM GMT
PM मोदी वाराणसी को देंगे 21 सौ करोड़ की सौगात, मिलेंगे पुलवामा में शहीद जवानों के परिजनों से
X

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे। शहर में पांच घंटे के प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री शहर को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत 21 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। गृह विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार की सुबह लगभग दस बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर सेना के विशेष विमान से आयेंगे। पुलवामा में हुए आतंकी हमले को देख सुरक्षा के अभेद्य किलेबंदी और एसपीजी के घेरें में प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से वायु सेना के हेलीकाप्टर से डीरेका आएंगे।

यह भी पढ़ें.....PM मोदी ने राहुल पर कसा तंज, कहा- आंखों की गुस्ताखियों वाला खेल भी देखा

डीरेका में प्रधानमंत्री लोको कार्यशाला का निरीक्षण करने के बाद डीजल से विद्युत में परिवर्तित लोकोमोटिव इंजन का लोकार्पण करेंगे। डीरेका से पीएम मोदी सड़क मार्ग से सीर जाएंगे। यहां से प्रधानमंत्री संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन और लंगर छकने के बाद सत्संग स्थल पहुंचेंगे।यहां श्रद्धालुओं को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर आएंगे। परिसर के सुन्दर बगिया स्थित टाटा कैंसर अस्पताल सहित भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा को मरीजों के लिए समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें.....पुलवामा हमले पर PM नरेंद्र मोदी बोले- ‘जो आग आपके दिल में है, वो मेरे दिल में भी है

यहां प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत के बीस लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव व अवधेश यादव के परिजनों (पत्नि— बच्चे)से मुलाकात भी कर सकते हैं। यहीं प्रधानमंत्री कैंसर अस्पताल का 90 सेकेंड की बनी फ़िल्म भी देखेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री ग्रीन रूम में अदरक वाली चाय के साथ अल्पाहार भी करेंगे। इसके अलावा कीमो थेरेपी वार्ड, ओपीडी, आयुष्मान भारत काउंटर और रजिस्ट्रेशन एरिया का भी अवलोकन करेंगे।

यह भी पढ़ें.....Modi से भयभीत Akhi-Maya का चुनावी गठबंधन, क्या गुल खिलाएगा

प्रवक्ता ने बताया कि अस्पताल के निरीक्षण बाद प्रधानमंत्री बीएचयू हेलिपैड से हेलीकाप्टर से औढ़े रोहनियां जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री विशाल जनसभा को सम्बोधित करने के पूर्व 21 सौ करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story