×

Lata Mangeshkar Birth Anniversary: पीएम मोदी अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे 28 सितंबर को

Ayodhya News: 28 सितंबर को लता मंगेशकर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में लता मंगेशकर चौक का होगा उद्घाटन। वर्चुअल तौर पर प्रधानमंत्री मोदी लता मंगेशकर चौक का करेंगे उद्घाटन।

NathBux Singh
Published on: 26 Sep 2022 7:51 AM GMT
PM Modis Ayodhya Dream Project, Lata Mangeshkar Chowk to be inaugurated on September 28
X

पीएम मोदी का अयोध्या ड्रीम प्रोजेक्ट, लता मंगेशकर चौक का उद्घाटन 28 सितंबर को: Photo- Social Media

Ayodhya News: लता मंगेशकर चौक (Lata Mangeshkar Chowk ) के उद्घाटन की तैयारियों का जिले के वरिष्ठ अधिकारियों ने लिया जायजा। लता मंगेशकर चौक और राम कथा पार्क कार्यक्रम स्थल का किया निरीक्षण। 28 सितंबर को लता मंगेशकर के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में लता मंगेशकर चौक का होगा उद्घाटन। केंद्रीय पर्यटन मंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) कार्यक्रम में होंगे शामिल। वर्चुअल तौर पर प्रधानमंत्री लता मंगेशकर चौक का करेंगे उद्घाटन।

सिने अभिनेता अक्षय कुमार (actor akshay kumar) भी हो सकते हैं शामिल। किए गए आमंत्रित। अयोध्या के जनप्रतिनिधियों और गणमान्य लोगों को किया जाएगा आमंत्रित। राम नगरी के वरिष्ठ साधु संत भी लता मंगेशकर चौक से उद्घाटन के मौके पर रहेंगे मौजूद। लता मंगेशकर चौक के उद्घाटन के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को किया जाएगा कड़ा। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए सख्त रहेगा और राम नगरी का सुरक्षा घेरा। आम जनमानस के लिए जारी होगा रूट डायवर्जन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा पर लता मंगेशकर चौक

यह योजना लता मंगेशकर के निधन के बाद आनन-फानन में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा के अनुसार बनायी गयी है जिसकी घोषणा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की गई थी। जिस पर स्थानीय साधु-संतों ने काफी दिनों तक अपना विरोध प्रकट किया। विरोध प्रकट करने का सिलसिला जारी रहा।

इस बीच अयोध्या के प्रमुख संत और महान सीधे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने राजधानी लखनऊ में जहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष सनातन धर्म आचार्यों की याद में चौक का निर्माण कराए जाने का अनुरोध किया, जिस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संतो महंतों को आश्वस्त किया।

चौक का उद्घाटन स्वयं प्रधानमंत्री करेंगे

पूरी अयोध्या सनातन है जिस कारण लता मंगेशकर चौक के निर्माण पर बाधा ना पैदा करें और यह योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है जिसका उद्घाटन स्वयं प्रधानमंत्री करेंगे। मुख्यमंत्री के इस निर्णय को सुनते ही अयोध्या के संत निष्क्रिय हो गए और अयोध्या में लता मंगेशकर का चौक पूरी तरीके से तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन उनके जन्मदिवस पर किया जाना है।

लता मंगेशकर चौक के निर्माण के बाद अयोध्या की गरिमा बढ़ती दिखाई पड़ रही है। राम भजन की आवाज में अनवरत अयोध्या में गूंजे गी जो श्रद्धालुओं को राममय होने का एहसास दिलाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story