TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow: इंवेस्टर्स को लुभाने के लिए जून के पहले सप्ताह में ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी, PM मोदी आएंगे

Lucknow: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अगले महीने के पहले सप्ताह होने वाले को ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थिति रह सकते हैं।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Deepak Kumar
Published on: 2 May 2022 3:23 PM GMT
PM Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Lucknow: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के अगले महीने के पहले सप्ताह में लखनऊ आने की संभावना है। वह यहां ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के उद्घाटन के अवसर पर उपस्थिति रह सकते हैं। प्रदेश का औद्योगिक विकास विभाग ने योगी सरकार (Yogi Government) के दूसरे कार्यकाल को लेकर ब्रेकिंग सेरेमनी को कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। इसमें देश भर के जाने माने निवेशकों के शामिल होने की संभावना है। राज्य में औद्योगिक निवेश के जरिए प्रदेश में करीब 10 लाख करोड़ के निवेश को आकर्षित करने की शुरुआत होगी।

पीएम मोदी ने 2018 में ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी का किया उद्घाटन

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने 2018 में ग्राउन्ड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) का उद्घाटन किया था। उस दौरान 61791.57 करोड़ रुपये के 81 एमओयू साइन हुए थे। इसके बाद 2019 में फिर से ब्रेकिंग सेरेमनी हुई थी और इसमें राज्य सरकार और कारोबारियों के बीच 67202.35 करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए थे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की पहल पर हुए इनवेस्टर समिट और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (ground breaking ceremony) से बीते पांच यूपी में औद्योगिक निवेश की तस्वीर बदली है। और इस बार जब वह प्रदेश के फिर से मुख्यमंत्री बने हैं तो एक बार फिर से बडे निवेश की संभावना बढ़ी है।

कहा जा रहा है कि ये दोनों आयोजन राज्य में औद्योगिक निवेश को लाने का एक्सप्रेसवे साबित हुआ। औद्योगिक विकास विभाग (industrial development department) के अधिकारियों के अनुसार इन्वेस्टर्स समिट में देश विदेश के बड़े निवेशकों ने 4.65 लाख करोड़ के 1045 निवेश प्रस्ताव सरकार को सौंपे थे। जिसमें से 215 निवेशकों ने 51,240.25 करोड़ रुपए का निवेश कर अपने उद्यम स्थापित कर दिए हैं।

औद्योगिक विकास विभाग की बैठक में तीसरे ग्राउन्ड सेरेमनी के आयोजन के लिए दे चुके हैं निर्देश

अभी पिछले दिनों ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने विभागीय समीक्षा बैठक में औद्योगिक विकास विभाग की बैठक में तीसरे ग्राउन्ड सेरेमनी के आयोजन के लिए निर्देश दे चुके हैं। इसके लिए जल्द ही रोड शो के आयोजन के साथ निवेशकों को यूपी में आने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी दूसरे राज्यों के साथ विदेश का भी दौरा कर सकते हैं।

इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पिछले साल चुनाव के पहले 19 और 20 नवंबर को लखनऊ आए थे और रात्रि विश्राम राजभवन में करके 20-21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस में शामिल हुए। इसके बाद 21 नवंबर को डीजीपी कांफ्रेंस का समापन करने के बाद वह लखनऊ से बांदा भी गए थें। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन किया था।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story