×

आगरा में लगाया गया पीएम का विवादित पोस्टर, गुजरात नरसंहार का बताया जिम्मेदार

By
Published on: 21 Oct 2016 4:50 AM GMT
आगरा में लगाया गया पीएम का विवादित पोस्टर, गुजरात नरसंहार का बताया जिम्मेदार
X

poster-2

आगराः ताजमहल के आसपास के क्षेत्र को कूड़ा विहीन बनाने के लिए नगर निगम के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने मुहीम चलाने का निर्णय लिया है। इसी अभियान के तहत नगर निगम इंटर कॉलेज में स्वच्छ भारत अभियान के दौरान पीएम मोदी के हाथ में झाडू़ के डंडे में लगा त्रिशूल का पोस्टर लगाया गया। इसमें पीएम को गुजरात नरसंहार का जिम्मेदार बताया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल को रायता फैलाने की धमकी देते हुए दिखाया गया है। प्रकरण सामने आने के बाद डीएम और नगर आयुक्त ने जांच के आदेश दिए हैं। अफसर पोस्टर को अराजक तत्वों की साजिश बता रहे हैं।

शुक्रवार से शुरू होना है अभियान

ताजगंज क्षेत्र को कूड़ा विहीन बनाने के लिए शुक्रवार से स्वच्छता अभियान शुरू किया जाना है। इस स्वच्छता अभियान को कैसे सफल बनाया जाए इसके लिए डीएम गौरव दयाल की अध्यक्षता में नगर निगम इंटर कॉलेज के प्रांगण में कार्यशाला का आयोजन गुरुवार को किया गया था। कार्यक्रम स्थल की गैलरी में स्वच्छता अभियान से जुड़े कुछ पोस्टर लगे थे, जिनकी संख्या करीब दर्जन भर होगी। गैलरी में घुसते ही पहला पोस्टर बेहद आपत्तिजनक था, जिसमें सीधे पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाया गया। पोस्टर में पीएम मोदी को झाड़ू लगाते हुए दिखाया गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या लिखा है पोस्टर में....

poster-1

पीएम मोदी का आपत्तिजनक पोस्टर

इस पोस्टर में पीएम मोदी के हाथ में थामे झाड़ू के दूसरे सिरे में त्रिशूल बना है, जिसमें से खून टपक रहा है। सामने मीडिया को पीएम का फोटो खींचते दिखाया गया है, जबकि पीछे एक जिन्न खड़ा है, जो कि पीएम से पूछ रहा है कि ‘मिस्टर मोदी हाऊ वुड यू क्लियर दीज ब्लड स्टेंस..’। साथ ही मोदी की जैकेट के पीछे ‘गुजरात जिनोसाइड ’ लिखा है। इसका सीधा अर्थ है कि जिन्न पीएम मोदी से पूछ रहा कि वह गुजरात नरसंहार के खून का दाग कैसे साफ करेंगे।

झाड़ू वापिस करो नहीं तो रायता फैला दूंगा

पोस्टर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल खड़े है। वहीं दूसरी और पीएम नरेंद्र मोदी है उनके साथ खड़े एक अन्य के हाथ में झाड़ू है जो शहर में सफाई का सन्देश दे रही है लेकिन इस पोस्टर में अरविन्द केजरीवाल की तरफ से लिखा है की मेरा झाड़ू वापिस करो नहीं तो रायता फैला दूंगा।

अधिकारियों का नहीं गया ध्यान

कार्यशाला करीब चार घंटे तक चली। डीएम और नगर आयुक्त सहित तमाम आला अधिकारी और बड़ी संख्या में आम लोग मौजूद रहे, लेकिन इस विवादित पोस्टर पर किसी का ध्यान नहीं गया। किसी ने पोस्टर को ध्यान से नहीं देखा। देर शाम को मीडिया में यह पोस्टर सामने आया तो अफसरों में अफरातफरी मच गई।

आगे की स्लाइड में पढ़ें क्या कहते हैं अधिकारी...

poster

क्या कहना है अधिकारियों का?

डीएम गौरव दयाल ने बताया कि स्वच्छता अभियान की कार्यशाला में पोस्टर की जांच कराई जाएगी। प्रशासन को शहर को साफ-सुथरा करने से मतलब है। उसी दिशा में प्रयास रहेगा। वहीं नगर आयुक्त इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि मुझे ऐसे किसी आपत्तिजनक पोस्टर की जानकारी नहीं है। यह अराजक तत्वों की साजिश है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

भाजपाइयो में आक्रोश

भाजपा के जिलाध्यक्ष श्याम भदोरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री का इस तरह का पोस्टर बनाकर उनकी छवि और प्रतिष्ठा को क्षति पहुंचाई गई है। दोषियों का पता लगाया जाए। मैं एसएसपी से मुलाकात कर कार्रवाई की मांग करूंगा।

Next Story