×

ऑक्सीजन फेरीवाला ने जीता पीएम मोदी का दिल, मन की बात में किया जिक्र

मन की बात कार्यक्रम में पीएम ने वाराणसी के डॉक्टरों की अनूठी पहल ऑक्सीजन फेरीवाला का जिक्र किया ।

Ashutosh Singh
Written By Ashutosh SinghPublished By Monika
Published on: 30 May 2021 12:15 PM GMT
ऑक्सीजन फेरीवाला ने जीता पीएम मोदी का दिल, मन की बात में किया जिक्र
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने अपने मन की बात कार्यक्रम में कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) की जमकर तारीफ की । उन्होंने कहा कि महामारी के बीच जिस तरह से कोरोना वॉरियर्स ने काम किया, उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये कम है । मन की बात कार्यक्रम में पीएम ने वाराणसी के डॉक्टरों Doctors of Varanasi) की अनूठी पहल ऑक्सीजन फेरीवाला का जिक्र किया । पीएम मोदी ने कहा कि आने जान की परवाह किये बगैर काशी के डॉक्टरों ने मरीजों की सेवा की, घर-घर ऑक्सीजन पहुंचाया । ये काबिल-ए-तारीफ है ।

बीएचयू के जुनूनी चिकित्सकों ने अपनी पहल को 'ऑक्सीजन फेरीवाला' नाम दिया था । दरअसल, महामारी के वक्त ज़ब लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहें थे, उस दौर में बीएचयू के डॉक्टरों ने कोविड के खिलाफ एक अनोखी जंग छेड़ी । बीएचयू के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ. विजय नाथ मिश्र, डॉ. अभिषेक पाठक आदि चिकित्सकों ने गांव-गांव संदिग्ध कोरोना रोगियों की पहचान करने की मुहिम शुरू की थी । ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर जैसे उपकरणों और दवाओं के साथ बीएचयू के डॉक्टरों की टीम बनारस के गांवों में पहुंची रही । यह टीम बनारस के डाफी, रमना गांव में घर-घर जाकर लोगों के ऑक्सीजन लेवल की जांच करते और संदिग्ध रोगियों को दवाएं देते थे ।

पीएम मोदी ने की तारीफ

बीएचयू के डॉक्टरों की इस मुहीम की खूब प्रशंसा भी हुई थी । डॉक्टरों की कोशिश, सोशल मीडिया से लेकर अख़बार के पन्नों की सुर्खियां बनी । शायद यही कारण है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने संसदीय क्षेत्र के डॉक्टरों की तारीफ करने से रोक नहीं पाए । मोदी ने अपने बहुप्रतीक्षित मन की बात कार्यक्रम में न सिर्फ ऑक्सीजन फेरीवाला मुहिम का जिक्र किया बल्कि उसे चलाने वाले डॉक्टरों को असली वॉरियर भी बताया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story