मोदी के ‘मेगा शो’ से पहले नेताओं को मिला टास्क, पार्टी संगठन में बढ़ी बेचैनी

Manali Rastogi
Published on: 13 July 2018 7:31 AM GMT
मोदी के ‘मेगा शो’ से पहले नेताओं को मिला टास्क, पार्टी संगठन में बढ़ी बेचैनी
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी की जा रही है। राजातलाब स्थित कचनार में मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे। बीजेपी से जुड़े नेता रैलीस्थल पर एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कर रहे हैं। इसके लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है।

यह भी पढ़ें: BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने फिर दिया विवादित बयान, राहुल गांधी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

अब तक वाराणसी में मोदी की आम जनसभा होती थी लेकिन इस बार मुख्यमंत्री ने पार्टी पदाधिकारियों को एक लाख भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया है। इसे लेकर पार्टी संगठन में बेचैनी है।

बरसात के साथ रैलीस्थल की दूरी से बढ़ी बेचैनी

वाराणसी में पिछले दो दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही है। ऐसे में मोदी की जनसभा को लेकर नेताओं के पसीने छूट रहे हैं। यही नहीं सभास्थल से शहर की दूरी भी लगभग 25 किमी है। ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण तय लक्ष्य तक पहुंच पाना पार्टी के लिए टेढ़ी खीर की तरह है।

ऐसे में भीड़ जुटाने के लिए बीजेपी के फ्रंटल संगठनों को भी मोर्चे पर लगाया गया है। तय हुआ है कि हर पदाधिकारी कम से कम 100 लोगों को लेकर सभास्थल पर पहुंचे। आलम ये है कि शहर से लेकर गांव तक पदाधिकारियों ने लोगों के घर-घर जाकर संपर्क साधा और उनसे पीएम की सभा में आने की अपील की।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नरेंद्र मोदी के 14 और 15 जुलाई को वाराणसी आगमन के दौरान अभेद्य सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। प्रधानमंत्री की मौजूदगी में उनके आसपास चार स्तरीय सुरक्षा घेरा रहेगा। पहले में एसपीजी, दूसरे में एनएसजी, तीसरे में आईटीबीपी संग सीआरपीएफ और चौथे में पुलिस और पीएसी रहेगी। इसके अलावा सादे वेष में पीएम की सुरक्षा में विशेष प्रशिक्षित पुलिस अधिकारी होंगे। रैली स्थल पर लगभग 12 हजार सुरक्षाबलों को लगाया गया है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story