×

सातवां चरण: रेल राज्यमंत्री सिन्हा PM मोदी से ज्यादा अमीर

लोकतंत्र का पर्व यानी कि आम चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। हम बता कर रहे हैं सातवें चरण कि जिसके लिए 19 मई को मतदान होगा। जैसा कि हम आपको हर चरण में बताते रहे हैं कि कितने प्रत्याशी दागी हैं। कितने प्रत्याशी धनबली हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 16 May 2019 7:20 AM GMT
सातवां चरण: रेल राज्यमंत्री सिन्हा PM मोदी से ज्यादा अमीर
X

लखनऊ: लोकतंत्र का पर्व यानी कि आम चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। हम बता कर रहे हैं सातवें चरण कि जिसके लिए 19 मई को मतदान होगा। जैसा कि हम आपको हर चरण में बताते रहे हैं कि कितने प्रत्याशी दागी हैं। कितने प्रत्याशी धनबली हैं। किन पार्टियों ने इन बाहुबलियों पर धनबलियों पर अपना विश्वास जताया है।

सबसे पहले बात करते हैं रेल राज्य मंत्री और यूपी के गाजीपुर से सांसद मनोज सिन्हा की जिनके पास पीएम मोदी से दोगुनी संपत्ति हैं। सिन्हा के पास 4 करोड़ से अधिक की संपत्ति है, तो पीएम मोदी के पास सिर्फ ढाई करोड़ की संपत्ति है।

यह भी पढ़ें...हमारी सरकार उसी जगह विद्यासागर की पंचधातु निर्मित प्रतिमा स्थापित करेगी : मोदी

7वें चरण में अपराधियों का बोलबाला

सातवें चरण में सबसे ज्यादा गंभीर अपराध वाले 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, तो वहीं 43 पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पहले चरणों की अपेक्षा इस चरण में 4 प्रतिशत अधिक अप्रत्याशी अपराधी हैं।

2014 में इन्हीं 13 सीटों पर 19 प्रतिशत प्रत्याशी अपराधी, तो वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में 23 प्रतिशत अपराधी चुनाव मैदान में हैं। 7वें चरण में बनारस से कांग्रेस के प्रत्याशी अजय राय का पहला स्थान है।

यह भी पढ़ें...सड़क 2 में नजर आएगा ये खतरनाक विलेन, नाम भी जान लीजि

करोड़पति उम्मीदवार

करोड़पति उम्मीदवारों में महाराजगंज से बीजेपी उम्मीदवार पंकज चौधरी के पास 37 करोड़ से अधिक की संपत्ति है, तो कांग्रेस के कुशीनगर के प्रत्याशी कुंवर रतनजीत प्रताप नारायण सिंह के पास 29 करोड़ से अधिक की संपत्ति है।

महाराजगंज से जय हिंद समाज पार्टी के शिवचरण और सलेमपुर से निर्दलीय प्रत्याशी सुनील पांडे के पास कोई संपत्ति नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story