×

PM की सुरक्षा में भारी चूक, हेलीपैड तक पहुंचने में भटका था काफिला

aman
By aman
Published on: 27 Dec 2017 6:10 AM GMT
PM की सुरक्षा में भारी चूक, हेलीपैड तक पहुंचने में भटका था काफिला
X
PM की सुरक्षा में भारी चूक, हेलीपैड तक पहुंचने में भटके रास्ता, फंसे जाम में

नोएडा: मेट्रो की मजेंटा लाइन का उद्घाटन करने सोमवार को नोएडा आए पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी। एमिटी यूनिवर्सिटी में आयोजित जनसभा से लौटते समय बोटेनिकल गार्डन हैलीपेड तक पहुंचने के दौरान उनका काफिला भटक गया था।

इससे पीएम सहित अन्य वीवीआईपी महामाया फ्लाईओवर पर जाम में फंस गए। पीएम के साथ चल रहे यूपी के सीएम योगी अदित्यनाथ ने अफसरों को फटकार लगाई। इसके बाद सामने आई एक बस व बाइक को हटाकर काफिले को निकाला गया। मामले की जांच एसपी सिटी द्वारा की जा रही है।

पहले कट से मुड़ना पड़ा महंगा

दरअसल, सोमवार दोपहर 2.33 बजे एमिटी यूनिवर्सिटी से निकले पीएम मोदी के काफिले को एचसीएल कट से एक्सप्रेस-वे पर जाना था। विवि से निकलकर एचीसीएल के पास दो कट हैं। पहले 200 मीटर बाद दूसरा कट है। पीएम के काफिले कोे दूसरे कट से जाना था, लेकिन वह पहले कट से ही मुड़ गए। इस कट पर पर्याप्त सुरक्षा-व्यवस्था भी नहीं थी।

रिहर्सल के बावजूद चूक

कार्यक्रम के एक दिन पहले रिहर्सल भी किया गया था। बावजूद इसके इतनी बड़ी चूक कैसे हो गई। काफिले के प्रभारी आईपीएस नितिन तिवारी थे। जाम से फंसने के बाद सीएम के नाराज होने से लखनऊ में खलबली मच गई। चूक के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने इसका मंथन किया। मामले में लखनऊ से भी उच्चस्तरीय जांच की जाएगी।

क्या कहते हैं अधिकारी?

इस मामले में एसएसपी लव कुमार ने बताया, कि 'प्रधानमंत्री दो मिनट के लिए जाम में फंसे थे। इससे मुख्यमंत्री का नाराज होना स्वाभाविक है। पूरे मामले में हुई चूक के एसपी सिटी को जांच अधिकारी बनाया गया है। जांच रिपोर्ट में पीएम की सुरक्षा में चूक के दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्यवाही की जाएगी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story