×

PM Modi Road Show: रोड शो में पीएम मोदी का बनारसी अंदाज, सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, चुनावी दौर पर पड़ेगा बड़ा असर

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के दौरान रास्ते में जगह-जगह फूलों की पंखुड़ियां बरसा कर पीएम का भव्य स्वागत किया गया।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Vidushi Mishra
Published on: 4 March 2022 2:33 PM GMT
PM Modi in Varanasi
X

वाराणसी में पीएम मोदी का भव्य स्वागत (फोटो-सोशल मीडिया)

Varanasi: गले में बनारसी गमछा, सिर पर केसरिया टोपी, सदरी पर कमल निशान और सड़कों पर उतरे जन सैलाब का अभिवादन स्वीकार करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। सचमुच बनारस की सड़कों पर आज अद्भुत नजारा दिखा। अपने सांसद को बनारसी अंदाज में अपने बीच पाकर काशी की जनता पूरी तरह गदगद दिखी। रोड शो शुरू होने से पहले ही सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ने लगा था और लोग कई घंटे से अपने प्रिय नेता का इंतजार कर रहे थे।

सियासी जानकारों का मानना है कि काशी की सड़कों पर प्रधानमंत्री का यह भव्य रोड शो सातवें चरण की सीटों के लिए बड़ा गेमचेंजर साबित हो सकता है। 2017 के विधानसभा चुनाव और 2019 के लोकसभा चुनाव में काशी में डेरा डालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे पूर्वांचल की चुनावी फिजां को बदलने का करिश्मा दिखा चुके हैं। एक बार फिर वही स्थिति बनती दिख रही है और माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के इस रोड शो का सातवें चरण की सीटों पर बड़ा असर पड़ेगा। सातवें चरण में वाराणसी और आसपास के 9 जिलों की 54 सीटों पर मतदान होना है।

फूल बरसाकर पीएम का भव्य स्वागत


मिर्जापुर में एक बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी पहुंचे। भाजपा की ओर से पहले ही पीएम मोदी के रोड शो की जोरदार तैयारियां पूरी की जा चुकी थीं। मलदहिया चौराहे पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री रोड शो के लिए निकले। प्रधानमंत्री का रोड शो मलदहिया, लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन चौराहा होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचा।

प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान रास्ते में जगह-जगह फूलों की पंखुड़ियां बरसा कर पीएम का भव्य स्वागत किया गया। जितने लोग सड़कों पर उतरे हुए थे, उतने ही लोग सड़क के किनारे घरों की छतों पर खड़े होकर हर-हर महादेव और पीएम मोदी के जयकारे लगा रहे थे। पीएम मोदी पर फूलों की इतनी वर्षा की गई कि उनकी गाड़ी फूलों से लद गई। प्रधानमंत्री के इस बहुप्रचारित रोड शो को कवर करने के लिए देश भर के मीडिया का आज काशी में जमावड़ा लगा हुआ था।

सातवें चरण पर पड़ेगा बड़ा असर


मलदहिया चौराहे पर प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद पियरिया पोखरी निवासी कैलाश मौर्य का कहना है कि वे अभी तक प्रधानमंत्री के हर रोड शो में हिस्सा लेते रहे हैं और इसी कारण वे आज भी पीएम का स्वागत करने के लिए मलदहिया पहुंचे। उनका कहना है कि प्रधानमंत्री का यह रोड शो सातवें चरण के मतदान पर काफी असर डालने वाला साबित होगा।

लहुराबीर चौराहे पर खड़े जगतगंज निवासी विजय कुमार पांडेय ने कहा कि रोड शो में उमड़ी भीड़ से साफ हो गया है कि काशी में होने वाले विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को जीत मिलेगी। उनका कहना है कि विपक्ष की कड़ी चुनौती के बावजूद भाजपा और सहयोगी दल वाराणसी की सभी सीटें जीतने में कामयाब होंगे।

चौकाघाट निवासी उपेंद्र दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 में सांसद बनने के बाद काशी में विकास के ढेर सारे काम कराएं हैं और निश्चित रूप से काशी की जनता का उन्हें समर्थन हासिल होगा। इसी तरह कई अन्य लोगों से बातचीत में एक बात साफ तौर पर लगी कि निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के इस रोड शो का आखिरी चरण के मतदान पर असर दिखेगा।

बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन


विश्वनाथ मंदिर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने बाबा विश्वनाथ का षोडशोपचार पूजन किया। मजे की बात यह है कि आज ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी बाबा के दरबार में मत्था टेकने के लिए पहुंची थीं। कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बाबा का पूजन किया था।

विश्वनाथ धाम में पीएम मोदी के पूजन के समय भी हजारों की भीड़ कॉरिडोर में मौजूद थी। भीड़ में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री को देखने के बाद हर-हर महादेव के जोरदार नारे लगाए। प्रधानमंत्री ने मंदिर में मौजूद सभी लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता रहा है और पिछले साल 13 दिसंबर को पीएम मोदी ने विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण किया था।

लंका चौराहे तक उमड़ा हुजूम


मंदिर में पूजन करने के बाद जब प्रधानमंत्री बाहर निकले तो बड़े-बड़े डमरू बजाकर उनका स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने भी हाथों में डमरू लेकर कुछ देर तक बजाया और इस दौरान लोग हर-हर महादेव के नारे लगाते रहे। विश्वनाथ मंदिर से निकलने के बाद प्रधानमंत्री गोदौलिया चौराहा, मदनपुरा, सोनारपुरा, अस्सी, रविदास गेट होते हुए लंका चौराहे पहुंचे। विश्वनाथ मंदिर से निकलने के बाद प्रधानमंत्री बंद गाड़ी में बैठे हुए थे और इस दौरान लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

पूरे रास्ते में हाथों में भाजपा का झंडा लिए हुए सड़कों पर हजारों लोगों का जनसैलाब उमड़ा हुआ था। प्रधानमंत्री के पहुंचने पर लोग हर-हर महादेव और हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे लगा रहे थे। लंका चौराहे पर पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

कल बड़ी चुनावी सभा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बनारस रेल कारखाना के परिसर में स्थित गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। पीएम मोदी 5 मार्च को सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे तक महमूरगंज स्थित रमन निवास में प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद करेंगे।

प्रधानमंत्री कल सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में स्थित खजुरी में एक बड़ी चुनावी सभा को भी संबोधित करेंगे। शनिवार की शाम को 6:00 बजे सातवें चरण की सीटों पर चुनावी शोर थम जाएगा और माना जा रहा है कि उसके पूर्व प्रधानमंत्री का यह रोड शो और चुनावी सभा भाजपा के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने में मददगार साबित हो सकती है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story