पीएम के दौरे को लेकर कड़ा पहरा, चार चक्र में होगा सुरक्षा घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा के लिए चार चक्र बनाए गए हैं। इसके अलावा लगभग 6 हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। पीएम के दौरे को लेकर वाराणसी पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी की टीम पिछले चार दिनों से शहर में डेरा डाले हुए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 28 Dec 2018 1:58 PM GMT
पीएम के दौरे को लेकर कड़ा पहरा, चार चक्र में होगा सुरक्षा घेरा
X

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएम की सुरक्षा के लिए चार चक्र बनाए गए हैं। इसके अलावा लगभग 6 हजार पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है। पीएम के दौरे को लेकर वाराणसी पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए एसपीजी की टीम पिछले चार दिनों से शहर में डेरा डाले हुए हैं। चावल अनुसंधान केंद्र से लेकर ट्रेड फेसेलिटी सेंटर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। एडीजी पीवी रामाशास्त्री की अगुवाई में पुलिस लाइन में सुरक्षा को लेकर एक ब्रीफिंग हुई।

यह भी पढ़ें.....बनारस को न्यू ईयर ‘गिफ्ट’ देने आ रहे हैं पीएम मोदी, चावल अनुसंधान केंद्र का करेंगे उद्घाटन

पीएम की सुरक्षा में लगे इतने जवान

प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए स्थानीय प्रशासन के मुताबिक़ 10 एसपी, 15 एएसपी, 28 डिप्‍टी एसपी, दो सौ सब इंस्‍पेक्‍टर, 1900 सिपाही, चार कंपनी पीएसी और पांच कंपनी सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स समेत अन्य एजेंसियों के अधिकारियों की तैनाती रहेगी। जिला प्रशासन की ओर से बाबतपुर एयरपोर्ट पर एसडीएम पिंडरा, भुल्‍लनपुर पीएसी ग्रांउड हेलीपैड पर एसडीएम राजातालाब, हेलीपैड से चावल अनुसंधान संस्‍थान के बीच सहायक निदेशक बचत, अनुसंधान संस्‍थान पर एडीएम प्रशासन और ट्रेड फसिलटी सेंटर में सीडीओ गौरांग राठी सहित अन्‍य अधिकारियों को जिम्‍मेदारी दी गई है।

यह भी पढ़ें.....वाराणसी में अब भी ‘सिसकती’ गंगा, धड़ल्ले से गिर रहे हैं नाले

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था

29 दिसंबर को पीएम दोपहर तकरीबन 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से हेलीकॉप्टर द्वारा गाजीपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। गाजीपुर के कार्यक्रम के बाद पीएम दोपहर करीब ढ़ाई बजे वाराणसी आएंगे। मोदी यहां पर चावल अनुसंधान केंद्र का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद ट्रेड फेसेलिटी सेंटर में वन डिस्ट्रिक, वन प्रॉडक्ट की प्रदर्शनी मेले में शामिल होंगे। पीएम के कार्यक्रम स्थल और उनके रुट पर प्रशासन की पैनी नजर है। एसपीजी की टीम पीएम के कार्यक्रम स्थल पर बम डिस्पोजल और डॉग स्क्वायड के साथ लगातार सर्च कर रही है।

यह भी पढ़ें.....इस साल भारत की बेटियों ने लहराया परचम, हासिल की ये बड़ी उपलब्धियां

क्या कहना है एसएसपी का

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वाराणसी के एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सुरक्षा में कोई कमी ना रह जाए इसके लिए पर्याप्त फोर्स तैनात की गई है। कार्यक्रम स्थल के आसपास खुफिया तंत्र को एलर्ट कर दिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story