×

24 फरवरी को गोरखपुर जाएंगे PM मोदी, पूर्वांचल को देंगे 9325 करोड़ का तोहफा

बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर आएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर समेत पूर्वांचल को 9325 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Feb 2019 7:38 AM GMT
24 फरवरी को गोरखपुर जाएंगे PM मोदी, पूर्वांचल को देंगे 9325 करोड़ का तोहफा
X

गोरखपुर: बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होने के लिए 24 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर आएंगे। लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर समेत पूर्वांचल को 9325 करोड़ की परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसमें 903 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और 8422 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है। साथ ही प्रधानमंत्री एक रैली को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान गोरखपुर-आजमगढ़ एक्सप्रेस-वे के साथ गोरखपुर और कांडला के बीच एलपीजी गैस पाइपलाइन की आधारशिला भी रखेंगे। 4816 करोड़ की लागत से बनने जा रहा गोरखपुर-आजमगढ़ लिंक एक्सप्रेस-वे और 3100 करोड़ रुपए की लागत वाली गोरखपुर कांडला एलपीजी पाइपलाइन इस क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। 288.30 करोड़ की लागत से बनने वाला मोहदीपुर जंगल कौड़िया फोरलेन न केवल शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने में अहम साबित होगा।

यह भी पढ़ें.....SC से अनिल अंबानी को बड़ा झटका, अवमानना मामले में दोषी करार, हो सकती है जेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बने बहुप्रतीक्षित सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल और बस्ती के मुंडेरवा व गोरखपुर की पिपराइच चीनी मिल का शुभारंभ करेंगे। सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने में मददगार होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8422 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। 903 करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री गोरखपुर से पूर्वांचल को 9325 करोड रुपए की सौगात देंगे। जिले से गए प्रस्ताव पर प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) ने लगभग अपनी स्वीकृति दे दी है।

यह भी पढ़ें.....रायबरेली से प्रियंका नहीं UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी ही लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

बीजेपी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर से आ रहे किसान जनप्रतिनिधियों के लिए खानपान का जो मैन्यू तैयार किया गया है। उसमें इस बात का पूरा ख्याल रखा गया है कि उन्हें अपने क्षेत्र के देसी भोजन का स्वाद मिले। इस के साथ उन्हें दही, चूड़ा और इडली सांभर भी परोसा जाएगा।

क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि देशभर से लगभग 5 हजार किसान प्रतिनिधि इस रैली में हिस्सा लेंगे। किसान प्रतिनिधियों के गोरखपुर पहुंचने का सिलसिला 21 फरवरी से शुरू हो जाएगा। प्रतिनिधि चार से 5 दिन तक गोरखपुर में ही रहेंगे। उनके रहने और खाने पीने का पूरा इंतजाम किया गया है।

यह भी पढ़ें.....मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रॉबर्ट वाड्रा से आज फिर पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय

क्षेत्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह के मुताबिक उत्तर भारतीयों के लिए दही चूड़ा और दक्षिण भारतीयों के लिए इडली सांभर का इंतजाम किया गया है। डायबिटीज से पीड़ित प्रतिनिधियों के लिए शुगर फ्री चाय, कॉफी की व्यवस्था भी की जा रही है।

बीजेपी के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी सत्येंद्र सिन्हा ने कहा कि किसान रैली पूर्वांचल में देश का राजनीति रोड मैप तय करेगी 20 और 21 को सभी वार्डों में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। 22 को मंडल स्थल पर बाइक रैली निकालकर लोगों को रैली में आने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story