UP Investor Summit: पीएम मोदी करेंगे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन, राष्ट्रपति मुर्मू समापन समारोह में रहेंगी मौजूद

UP Global Investors Summit: यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस समिट का आयोजन 10 से 12 फरवरी को होगा।

Prashant Dixit
Written By Prashant Dixit
Published on: 1 Jan 2023 10:36 AM GMT
PM Narendra Modi
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social Media)

UP Global Investors Summit: यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। तो वहीं समापन समारोह में देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मौजूद रहेंगी। इस समिट का आयोजन 10 से 12 फरवरी तक सुशांत गोल्फ सिटी में स्थित निजी होटल सेंट्रम में होगा। तो वहीं, 11 फरवरी को समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल होंगे। यह जानकारी कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेसवार्ता में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दी।

अवध शिल्पग्राम में सांस्कृतिक संध्या

डीएम ने बताया कि समिट में 20 से अधिक देशों के प्रतिनिधि आएंगे। तीन दिन के इस कार्यक्रम में करीब 10 हजार से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे। इन मेहमानों के स्वागत और विभिन्न गतिविधियां जैसे रेस्त्रां, स्पा, कॉन्फ्रेंस रूम आदि भी तैयार किए जा रहे है। हमारे शहर में जिन होटलों में मेहमान रहेंगे, वहां हेल्प डेस्क तैयार कराए जा रहे हैं। अवध शिल्पग्राम में आयोजन से जुड़ी प्रदर्शनी, हुनर हाट और सांस्कृतिक संध्या का आयोजन भी किया जाएगा।

लखनऊ में 10 से 13 फरवरी तक समिट

उन्होंने आगे बताया, कि इन्वेस्टर्स समिट के बाद जी20 सम्मेलन का आयोजन भी होना है। इसके लिए भी शहर को तैयार किया जा रहा है। इसमें कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और उनके प्रतिनिधि शामिल होंगे। इससे जुड़ी सभी बैठक सुशांत गोल्फ सिटी स्थित निजी होटल सेंट्रम में होंगी। उसके लिए एयरपोर्ट से लेकर आयोजन स्थल तक सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। आपको बता दें, 10 फरवरी से 13 फरवरी तक इंवेस्टर्स समिट का आयोजन होना है।

शहर में 9 से 13 तक होटल बुकिंग पर रोक

इसके लिए 9 से 13 फरवरी तक शहर के सभी होटलों में बाहर से आए लोगों के लिए कमरों की जरूरत होगी। इनको मेहमानों के आयोजन से पहले ही आने की संभावना को देखते हुए 09 फरवरी से कमरे उपलब्ध रहेंगे। होटलों की बुकिंग और उनके किराए को लेकर जल्दी ही लखनऊ प्रशासन की तरह से गाइडलाइंस जारी कर दी जाएंगीं। सभी होटल संचालक से प्रदेश की गरिमा बढ़ाने के उद्देश्य से पूरा सहयोग करने की बात कहीं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story