×

PMGKAY: यूपी के लाभार्थियों से PM मोदी करेंगे बात, 15 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

PMGKAY: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बातचीत करेंगे।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 5 Aug 2021 5:29 AM GMT
मोदी के मंत्रियों का महामंथन, पीएम ने दिए तैयारी करके आने के निर्देश, 10 अगस्त से लगेगी क्लास!
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो साभार- ट्विटर) 

PMGKAY: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में गुरुवार को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बातचीत करेंगे। इसकी जानकारी पीएमओ ने बुधवार को दी। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़ेगें। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

उत्तर प्रदेश पांच अगस्त को प्रधानमंत्री गरीब कल्याम योजना दिवस मना रहा है। जिसके मौके पर पूरे प्रदेश में इस योजना का जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस कार्यक्रम से सरकार से सुनिश्चित करना चाहती है कि कोई लाभार्थी योजना का लाभ लेने में पीछे न रह जाएं।

यूपी के 15 करोड़ लाभार्थियों को मिलता है लाभ

उत्तर प्रदेश में करीब 15 करोड़ लाभार्थियों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभ मिलता है। इस योजना के तहत सभी तो मुफ्त राशन दिया जाता है। प्रदेश में करीब 80 हजार उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से लाभार्थियों को अनाज दिए जाते हैं।

दोपहर 1 बजे पीएम मोदी वीडियो कान्फेंसिंग के जरिए करेंगे बात

इन लाभार्थियों से आज गुरुवार को दोपहर 1 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फेंसिंग के माध्यम से बातचीत करेंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश में 80 हजार दुकानों से आज गुरुवार को ही 80 लाख लाभार्थियों को मुफ्त राशन दिए जाएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अन्न महोत्सव के ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल होंगे। सीएम का ये कार्यक्रम दोपहर दोपहर 12:15 बजे अयोध्या के वासुदेव घाट पर होगा।

पीएम मोदी ने पिछले हफ्ते गुजरात के लाभार्थियों से बातचीत की थी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले सप्ताह गुजरात के लाभार्थियों से साथ बातचीत की थी। इसके दौरान उन्होंने सरकार के अन्न योजना की कई खूबियां गिनाई थी। पीएम मोदी ने कहा था कि इस योजना के लक्ष्य है देश का हर कोई गरीब भूखा न सोए।

अनाज तौलते हुआ दुकान दार की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोरोना की वैश्विक महामारी के समय में ये मुफ्त राशन की उनकी चिंता खत्म करता है। इस योजना के माध्यम से हर गरीब के घर में अनाज जाए। और जिससे हर परिवार को इसका लाभ हो। उन्होंने आगे कहा कि हमने कोरोना के संक्रमण की आहक को सुनकर पहले ही पहचाना और आवश्यक निर्णय लिए। जिसकी हर मंच पर प्रशंसा हो रही है। और भारत अपने गरीब परिवारों को मुफ्त राशन दे रहा है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story