PMKVY संचालक रोजगार सिखाते सिखाते सीख लिया नकली नोट छापना

मंगलवार की रात्रि गुरुदेव पुत्र हिम्मत सिंह निवासी सुनारी आगरा, गत दिवस आगरा से दिल्ली जा रहा था। फरह हाइवे पर पहिये का बोल्ट टूट गया, कार मकैनिक से कार ठीक कराने के बाद 2000 रुपये का नोट देकर चला गया, मकैनिक द्वारा नोट देखने के बाद पता चला कि दिया गया नोट नकली है।

मथुरा: प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केंद्र में बेरोजगारों को रोजगार के गुर सिखाते सिखाते केंद्र संचालक ने खुद ही नकली नोट छापना शुरू कर दिया। केंद्र संचालक की चालाकी को एक मिस्त्री ने पकड़ा है। संचालक सलाखों के पीछे है। पकड़े गए आगरा सुनारी निवासी हिम्मत सिंह से एटीएस और आईबी ने भी पूछ ताछ की और उसका लैपटॉप खंगाला। पुलिस ने पकड़े गए मास्टर माइंड से असली नकली नोट, नोट छापने के लिए काम आने वाले उपकरण भी बरामद किए है ।

दरअसल मंगलवार की रात्रि गुरुदेव पुत्र हिम्मत सिंह निवासी सुनारी आगरा, गत दिवस आगरा से दिल्ली जा रहा था। फरह हाइवे पर पहिये का बोल्ट टूट गया, कार मकैनिक से कार ठीक कराने के बाद 2000 रुपये का नोट देकर चला गया, मकैनिक द्वारा नोट देखने के बाद पता चला कि दिया गया नोट नकली है।

ये भी देखें: Lok sabha election 2019 कुशीनगर: चुनावी घमासान अब जोरों पर

इसी बीच मेकेनिक को याद आया कि यह युवक पहले भी एक बार नकली नोट दे गया था। मेकेनिक ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मकैनिक की सूचना पर आरोपी को फरह पुलिस ने टोल से गिरफ्तार कर लिया।

क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी 200 रु के नोट से तार निकालकर और स्कैन किये गए 2000 के नकली नोट में लगा देता था जिससे कि उसकी पहचान नहीं होती थी। आरोपी मथुरा, अलीगढ़, हाथरस, दिल्ली ,सहित कई शहरों में नोट चला चुका है, अभी जांच चल रही है जांच में और भी खुलासा होने की संभावना है।

एटीएस और आईबी ने खंगाला लैपटॉप

आरोपी के लैपटॉप में कई प्रकार के सॉफ्टवेयर मिले है आरोपी सेक्स रैकेट और नौकरी लगाने का भी मैं संलिप्त लग रहा है। मथुरा के नामी-गिरामी ज्वेलर्स और धौली प्याऊ स्थित एक बिजनेसमैन से भी संबंध जुड़े होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

ये भी देखें : कांग्रेस ने रायबरेली की घटना पर संज्ञान लेने के लिए ज्ञापन राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

जितेंद्र कुमार सी ओ रिफायनरी

पुलिस ने पकड़े गए हिम्मत सिंह से 200 रुपये के 39 ,2000 के 2 ,2 हज़ार के 8 पेपर शीट व 16 नोट एक तरफ छपे हुए, 50 का एक नकली नोट, 200 के चार असली नोट तार निकले हुए, 16150 नगदी, एक मोबाइल एक मारुति स्विफ्ट डिजायर के अलावा एक लैपटोप, मल्टी पर्पज प्रिन्टर मय स्कैनर , पेपर कटर मशीन, चाकू चैनल, स्पार्कल पेन, फैविक्वक, पेपर फिक्स परफ्यूम्ड गम आदि सामान बरामद किया है ।