×

पीएमएस एसोसिएशन की कोरोना शहीद चिकित्सकों के परिजनों की सुध लेने की अपील

कोरोना पैंडेमिक में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग के सेवारत शहीद चिकित्सकों के परिवार को मिलने वाली अनुकंपा राशि, उनका अधिकार (मृतक आश्रित सेवायोजन) एवं पेंशन इत्यादि सुविधाएं अभी तक प्राप्त नहीं हुए।

Ramkrishna Vajpei
Written By Ramkrishna VajpeiPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 Jun 2021 2:43 PM GMT
PMS Association appeals to take care of families of Corona martyr doctors
X

पीएमएस एसोसिएशन: डिजाईन फोटो- सोशल मीडिया  

Lucknow News: कोरोना पैंडेमिक में प्रांतीय चिकित्सा सेवा संवर्ग के सेवारत शहीद चिकित्सकों के परिवार को मिलने वाली अनुकंपा राशि, उनका अधिकार (मृतक आश्रित सेवायोजन) एवं पेंशन इत्यादि सुविधाएं अभी तक भी ना प्राप्त होने को लेकर प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सचिन वैश्य व महामंत्री डॉ. अमित सिंह ने महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिख कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।

पीएमएस एसोसिएशन के दोनो वरिष्ठ अधिकारी डॉक्टरों ने लिखा है कि विगत वर्ष से प्रारंभ हुई करोना महामारी में आम जनमानस की सेवा एवं उपचार करते हुए हमारे संवर्ग के बहुत से साथी असमय ही काल कवलित,शहीद हो चुके हैं उनके सर्वोच्च बलिदान के उपरांत भी सरकार द्वारा घोषित अनुग्रह राशि तथा आपके तथा शासन स्तर से स्वीकृत होने वाले बहुत सारे लाभ पेंशन लीव एनकैशमेंट जीपीएफ,मृतक आश्रित सेवायोजन इत्यादि आज महामारी का प्रकोप प्रारंभ हुए डेढ़ साल बीतने के बाद भी अभी तक अधिकांश शहीद साथियों के अभाव में जीते हुए परिवारों को प्राप्त नहीं हुए हैं ।

शहीद साथियों की संख्या बहुत से लोगों के लिए मात्र एक नंबर हो सकता

डॉ सचिन वैश्य व महामंत्री डॉ. अमित सिंह ने लिखा है कि यह बहुत ही दुःखद एवं शर्मनाक स्थिति है। शहीद साथियों की संख्या बहुत से लोगों के लिए मात्र एक नंबर हो सकता है किंतु प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के लिए यह स्वयं के परिवार में हुई दुर्घटना के समान है, जिससे संवर्ग का प्रत्येक चिकित्सक अत्यंत ही दुखी एवं मर्माहत है।





एसोसिएशन ने पत्र के साथ संलग्न सूची में उल्लिखित नामो को संघ ने अपने प्रयासों से एकत्रित किया है। पत्र में अनुरोध किया गया है कि संबंधित जनपदों से तत्काल इस सूची को सत्यापित कराते हुए एवं अन्य छूटे हुए नामों को सम्मिलित करते हुए इन शहीदों के परिवारों को अविलंब सहायता एवं उनका अधिकार एवं सम्मान दिलाने हेतु प्रयास करें ।

सक्रिय अधिकारी को नामित करते हुए निर्देशित करने का कष्ट करें

संघ ने यह भी अनुरोध किया है कि इस पूरी व्यवस्था को सुचारू रूप से क्रियान्वित एवं प्रक्रिया की मॉनिटरिंग करने के लिए स्वास्थ्य महानिदेशालय में एक जिम्मेदार और सक्रिय अधिकारी को नामित करते हुए निर्देशित करने का कष्ट करें की प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के पदाधिकारियों के सहयोग एवं संपर्क में रहते हुए इन शहीदों के परिवार को अविलंब इनका अधिकार दिलाने की कार्यवाही पूर्ण करते हुए तथा दिन प्रतिदिन आप महोदय को अवगत कराते हुए इस कार्य में आने वाली अकिंचित बाधाओं को दूर करने में आपकी सहायता एवं दिशा निर्देश ले सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story