Muzaffarnagar News: नाबालिग से गैंगरेप के मामले में दो अभियुक्तों को 20-20 साल की सजा

Muzaffarnagar News: यहां के पोस्को कोर्ट ने एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के एक मामले में दो अभियुक्तों को 20- 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए 31000-31000 रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Amit Kaliyan
Published on: 24 Feb 2023 9:52 AM GMT (Updated on: 24 Feb 2023 9:59 AM GMT)
Muzaffarnagar News
X

आरोपियों को ले जाती पुलिस (फोटो: सोशल मीडिया)

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर जिले की पोस्को कोर्ट ने एक नाबालिग के साथ गैंगरेप के एक मामले में दो अभियुक्तों को 20- 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए 31000-31000 रुपए के आर्थिक दंड से दंडित किया है। घटना 2 मार्च 2015 सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है। जहाँ उस समय एक 16 साल की नाबालिग युवती सुबह अपने घर से दूध लेने के लिए निकली थी।

उसी दौरान एक कार में सवार दो अभियुक्त जबरदस्ती युवती का अपहरण कर एक खेत में ले गए थे। जहां दोनों अभियुक्त मोहसीन और वाजिद ने पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए। पीड़िता ने घर जाकर परिजनों को आपबीती बताई थी।

जिस पर परिजनों द्वारा पीड़ित युवती को थाने ले जाकर आरोपियों के विरुद्ध नामजद शिकायत की गई। पुलिस ने तुरंत इस मामले में दोनों आरोपी मोहसिन और वाजिद के विरुद्ध धारा 364, 376क, 506 और 5ध्6 पोस्को एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस मामले में गुरुवार को जनपद की पोस्को कोर्ट ने दोनों अभियुक्त मोहसिन और वाजिद को 20-20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए 31000-31000 रुपए का आर्थिक दंड भी लगाया है। जिसके बाद दोनों अभियुक्तों को पुलिस अभिरक्षा में न्यायालय के द्वारा जेल भेज दिया गया।

अज्ञात शव मिलने से मचा हड़कंप

मुरादाबाद जनपद के सिविल लाइन थाना इलाके में स्थित जिगर कॉलोनी सी ब्लाक किनारे रामगंगा नदी में एक अज्ञात शव मिलने से आस-पास की क्षेत्रों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।रामगंगा नदी किनारे शव पड़े होने की सूचना पुलिस को दी गई थी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना के कारणों का पता लगाने में जुट गई, पुलिस घटनास्थल से तमाम साक्ष्य जुटा रही है। इस बारे में सिविल लाइंस पुलिस ने बताया कि जैसे ही हमे छूचना मिली की कोई व्यक्ति राम गंगा नदी में पड़ा है तो तुरंत चैकी जिगर कालोनी तुरंग घटना स्थल पहुंचे और नदी से शव निकाल कर अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस का कहना है इस पूरे मामले की जांच की जा रही हैं। शव के पहचान कराने की भी कोशिश की जा रही है। जांच के बाद वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी संदिग्ध परिस्थितियों में सड़क किनारे मिले शव के पोस्टमार्टम हो जाने के बाद कारण स्पष्ट होगा। समाचार लिखे जाने ते मृतक की पहचान नहीं हो पाई थी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story