×

Fatehpur: फतेहपुर में पुलिस की कार्यवाही ड्रोन कैमरे से पकड़ी जंगल में कच्ची शराब, 10 कुन्तल लहन किया नष्ट

Fatehpur News: यूपी के फ़तेहपुर में जंगल मे चोरी छिपे बनाई जा रही कच्ची शराब की सूचना पर पुलिस ने ड्रोन कैमरे के मदद से निगरानी करते हुए छापेमारी कर भारी मात्रा में कच्ची शराब,लहन व 10 शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 3 Aug 2022 3:40 AM GMT
Fatehpur liquor News
X

जंगल में लहन को नष्ट करने की ड्रोन से ली गई फ़ोटो (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Fatehpur News: यूपी के फ़तेहपुर में जंगल मे चोरी छिपे बनाई जा रही कच्ची शराब की सूचना पर पुलिस ने ड्रोन कैमरे के मदद से निगरानी करते हुए छापेमारी कर भारी मात्रा में कच्ची शराब,लहन व 10 शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की इस कार्यवाही से शराब बनाने वाले लोगो मे हड़कंप मच गया।



जिले के जहानाबाद थाना क्षेत्र के नोनारा के मजरे कंजरन डेरा गांव के जंगल मे चोरी छिपे कच्ची शराब बनाने की सूचना पर पुलिस व आबकारी विभाग के संयुक्त टीम ने ड्रोन कैमरे के मदद से निगरानी करते हुए छापेमारी किया तो जंगल मे कई शराब की भट्टी जल रही थी।पुलिस ने घेराबंदी करते हुए मौके से 10 पिपिया में रखे 100 लीटर कच्ची शराब बरामद किया।



जंगल में छापेमारी के दौरान टीम ने चार शराब की भट्टी को तोड़ दिया और 10 कुन्तल लहन नष्ट किया।साथ हो 10 शराब बनाने वाले लोगों को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया है।थाना प्रभारी शैतान सिंह ने बताया कि सुबह मुखबिर की सूचना पर जंगल मे शराब बनाने की जानकारी होने पर ड्रोन की मदद सेछापेमारी कर मौके पर ही।



रवि, नरेश, बब्बन, आकाश, अंचल, जीतू, बाबू चंद्र, सचिन, भुल्लन व नरेश को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों को आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। मौके से 100 लीटर कच्ची शराब मिला है और 10 कुन्तल लहन को नष्ट किया गया।



आपको बता दें कि पुलिस लगातार कच्ची शराब बनाने वालों पर कार्यवाही करती है लेकिन जेल से छूटने बाद फिर जंगल मे भट्टी जलने लगती है इस काम मे महिलाएं भी कच्ची शराब बनाने का काम करती है।क्योंकि पकड़े जाने पर तुरंत जमानत हो जाता है जाता है इस लिए पुलिस इस धंधे को रोक पाने में फेल है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story