×

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से सक्रिय हो गया है। इसी को लेकर आज कानपुर जोन के एडीजी ..

Afsar Haq
Report by Afsar Haq
Published on: 11 April 2021 4:45 PM GMT
पंचायत चुनाव में गड़बड़ी रोकने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद
X

 एडीजी भानु भास्कर (photo- newstrack.com) 

जालौनः त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से सक्रिय हो गया है। इसी को लेकर आज कानपुर जोन के एडीजी भानु भास्कर जालौन के जिला मुख्यालय उरई पहुंचे।

बात दें कि जहां उन्होंने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जनपद के समस्त पुलिस अधिकारियों के साथ उरई के विकास भवन सभागार में बैठक की। इतना ही नहीं विकास भवन सभागार पुलिस अधिकारियों के साथ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की समीक्षा बैठक हुआ।

क्या कहा एडीजी नेः

इस बैठक में एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने कहा कि पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। साथ ही जिन पर चुनाव में गड़बड़ी करने का शक है उनके खिलाफ कार्यवाही करते हुये पाबंद किया जाए और यह कार्यवाही मतदान के पहले सुनिश्चित कर ली जाये।

अवैध शराब कारोबार करने वाले पर सख्त कार्रवाईः

आपको बता दें कि एडीजी भानु भास्कर ने कहा कि क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा किसी भी क्षेत्र में अवैध शराब बनती न पाई जाए और यदि कोई भी व्यक्ति अवैध शराब की बिक्री करता है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

पंचायत चुनाव में कोरोना से निपटान जरूरीः

वही उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले कोरोना की चुनौती से निपटना जरूरी है इसलिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन कराना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव बड़ा कार्यक्रम है और इसकी चुनौतियों भी बड़ी है। इसी को लेकर सभी अधिकारियों को निर्देश दिये गये है ताकि चुनाव में कोई भी गड़बड़ी न हो सके।

यूपी में बढ़ रहे कोरोना मरीजः

राजधानी लखनऊ में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 4 हजार पार हो चुकी है। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 15,353 नए मामले सामने आए हैं। तो, एक्टिव केस 71,241 हैं। जिसके बाद से कोरोना को देखते हुए प्रदेश के संक्रमति जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।


Shweta

Shweta

Next Story