×

Santkabir Nagar: होली और शब-ए-बरात को लेकर अलर्ट पर है जिले की पुलिस, हुडदंगई बर्दास्त नहीं की जाएगी

Santkabir Nagar: सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे इसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लगातार बैठक आयोजित कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से त्योहारों को मनाने की अपील भी कर रहा है।

Amit Pandey
Published on: 3 March 2023 10:46 AM GMT
Police of the district is on alert regarding Holi and Shab-e-Barat in Sant Kabir Nagar
X

संत कबीर नगर: होली और शब-ए-बरात को लेकर एलर्ट पर है जिले की पुलिस

Sant kabir Nagar: होली और शब-ए-बरात त्योहार को सकुशल संपन्न कराने को लेकर संत कबीर नगर पुलिस और जिला प्रशासन एलर्ट मोड पर है। दोनों त्योहारों में शांति व्यवस्था के साथ सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे इसको लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन लगातार शांति समितियों की बैठक आयोजित कर लोगों से शांतिपूर्ण ढंग से त्योहारों को मनाने की अपील भी कर रहा है।

जिले के सभी थानों पर शांति कमेटी की बैठकों के जरिए आम जनमानस से सौहार्दपूर्ण वातावरण में त्योहार मनाने की अपील करने वाली पुलिस अपने अपने क्षेत्र में फूट पेट्रोलिंग कर जनता को सुरक्षा का एहसास भी करा रही है। होली में कोई हुडदंग न होने पाए ? इसको लेकर उच्चाधिकारी मातहतों को निर्देश दे रखें है। किसी भी प्रकार के उपद्रव से निपटने के लिए भी बीते दिनों पुलिस ने दंगा नियंत्रण अभ्यास कर उपद्रव करने वाले दंगाई को मीडिया के जरिए ये संदेश दिया की कि यदि कोई भी त्योहार में खलल डालने की कोशिश करेगा तो पुलिस उससे कड़ाई से निपटेगी।

त्योहार में उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश जारी

त्योहार में उपद्रव करने वालों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश भी जारी किए गए हैं। जिले के जिलाधिकारी संदीप कुमार और पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्त त्योहारों को सकुशल संपन्न करने की तैयारियों की समीक्षा कर मातहतों को जरूरी निर्देश दे रहें है। होली और शबे बरात त्योहार को सकुशल संपन्न कराने की तैयारियो को लेकर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह से खास बातचीत की।

पुलिस एलर्ट पर

सुरक्षा व्यवस्था संबंधी जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि आगामी दोनो त्योहारों को लेकर पुलिस एलर्ट पर है, जिले के चिन्हित सभी 14 सौ 66 होलिका स्थलों पर रहेगा पुलिस का पहरा रहेगा। सुरक्षा के लिए सभी थानों की पुलिस के अलावा 13 निरीक्षक, 30 उपनिरीक्षक, 200 आरक्षी, 60 महिला आरक्षी समेत पीएसी की एक कंपनी भी लगाई गई है ताकि त्योहारो को सकुशल संपन्न कराया जा सके।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story