Chitrakoot News: अतिक्रमण हटाने के दौरान पुलिस व ग्रामीणों में नोकझोंक, बंजर जमीन पर बन गयी थी दीवार

Chitrakoot News: मानिकपुर तहसील क्षेत्र के ऐलहा बढैया गांव में अवैध कब्जा हटाने गई प्रशासनिक टीम व ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक हो गई, हंगामा बढ़ता देख टीम ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 5 Nov 2022 2:26 PM GMT
Chitrakoot News
X

Chitrakoot News (Social Media)

Chitrakoot News: मानिकपुर तहसील क्षेत्र के ऐलहा बढैया गांव में अवैध कब्जा हटाने गई प्रशासनिक टीम व ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। हंगामा बढ़ता देख टीम ने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। आनन-फानन में पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे एसडीएम ने स्थिति को संभाला। इसके बाद जेसीबी से अवैध कब्जे हटाए गए।

नायब तहसीलदार विवेक कुमार ने बताया कि ऐलहा-बढ़ैया में बंजर खाते में दर्ज भूमि 10 बीघा नगर पंचायत को कचरा अवशिष्ट ग्रह के लिए अधिग्रहण की गई है। जिसमें 68 पट्टे कोल बिरादरी को आवास के लिए आवंटित किए गए है। लेकिन अन्य बची भूमि पर ग्रामीणों ने अवैध कब्जा कर लिया था। कई लोगों ने चहारदीवारी भी बना ली है।

शनिवार को वह थाना प्रभारी निरीक्षक गिरेन्द्र सिंह, हल्का लेखपाल राजबहादुर थाना पुलिस बल के साथ पहुंचे। इस दौरान जेसीबी से ऐलहा-बढ़ैया गांव के छोटेलाल के निर्माण किए गए 40 फीट लंबी बाउंड्री को हटाया जा रहा था। इसी बीच गांव के ही ग्रामीण एकजुट होकर अवैध कब्जा हटाने का विरोध करने लगे।

जिसमें पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। एसडीएम प्रमेश कुमार श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया। इसके बाद अवैध अतिक्रमण हटा दिया गया है। वहीं अन्य कब्जाधारकों को एक सप्ताह के अंदर वास्तविक दस्तावेज पेश करने का समय दिया गया है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story