×

Lucknow: हिरासत में लिए गए 3 संदिग्ध युवक, तलाशी में मिली एयर गन...पुलिस पूछ रही क्या थी मंशा

Lucknow: पुलिस ने पार्क रोड इलाके में तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। तलाशी में उनके पास से एयर गन मिला है। ये इलाका राजधानी के संवेदनशील जगहों में है।

aman
Written By aman
Published on: 18 Feb 2023 12:06 PM GMT
Lucknow News
X

 प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार (18 फरवरी) को पुलिस ने तीन संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। तलाशी के दौरान इनके पास से एयर गन बरामद हुई है। राजधानी के पार्क रोड पर इंडियन बैंक की शाखा के पास संदिग्ध परिस्थिति में घूमते इन युवकों को देखा था। जिस पर उन्हें संदेह हुआ। तलाशी में उनके पास से एयर गन बरामद हुआ। युवकों से पूछताछ जारी है। ये इलाका लखनऊ के पॉश हजरतगंज क्षेत्र में आता है।

गौरतलब है कि, एक दिन पहले ही लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर बम की सूचना मिली थी। जिसके बाद इस पूरे इलाके की सघन जांच की गई। बेम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंचा और तलाशी में जुट गई। हालांकि, जांच में कुछ नहीं मिला। जिसके बाद मान लिया गया कि, बम से संबंधित फोन कॉल फर्जी था। बावजूद, पुलिस ने लखनऊ के 5- कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। बता दें, आज जिन तीन संदिग्ध युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है, ये इलाका सीएम आवास के करीब है।

CM आवास की सुरक्षा और कड़ी

लखनऊ पुलिस के अनुसार, एक आरोपी ने फोन कर बम से जुड़ी सूचना दी थी। जिसके बाद मौके पर एलआईयू टीम पहुंची। साथ ही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 5 कालिदास मार्ग स्थित आवास के बाहर की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। मौके पर पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली मुख्यालय (Delhi Headquarters) में बम मिलने की फर्जी सूचना दी गई थी।

सीएम की बजाय योगी के नाम से आई कॉल

पुलिस यह सोचकर परेशान है की कॉल में सीएम आवास न कहकर योगी आदित्यनाथ के आवास में बम की सूचना दी गई। अगर कोई सुरक्षा एजेंसी सतर्कता की जांच कर रही होती तो सीएम आवास बताया जाता। लेकिन सीधे योगी आदित्यनाथ का नाम आने की वजह से पुलिस बेहद गंभीरता से इसकी जांच कर रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story