×

Etah News: तम्बाकू व्यवसायी के घर हुई करोड़ों की चोरी का खुलासा, आभूषणों के साथ 2 आरोपी अरेस्ट

Etah News: एटा जनपद के थाना राजा का रामपुर पुलिस ने लाखों रुपये मूल्य की चोरी का खुलासा करते हुए आज दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया।

Sunil Mishra
Published on: 27 Nov 2022 1:55 PM GMT
Etah Crime News
X

पुलिस के साथ पकड़े आरोपी। 

Etah News: एटा जनपद के थाना राजा का रामपुर पुलिस ने पिछली 21 नवम्बर को थाना क्षेत्र में हुई लाखों रुपये मूल्य की चोरी का खुलासा करते हुए आज दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से चोरी गयी नकदी डायमंड, सोने, चांदी के आभूषणों के साथ ही चोरी में प्रयुक्त किए गए गैस कटर को भी बरामद किया गया है। थाना क्षेत्र के मोहल्ला कायस्थान से 7 दिन पूर्व 21 नवम्बर को तम्बाकू के बड़े व्यापारी के यहाँ हुई आभूषण एवं नकदी की चोरी का खुलासा करना पुलिस के लिये बड़ा चैलेंज था।

चोरी की घटना का खुलासा करते 2 आरोपी गिरफ्तार

घटना वाले दिन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने अपर पुलिस अधीक्षक धनंजय सिंह कुशवाह के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया था। डॉग स्क्वायड, सर्विलांस और फिंगर प्रिंट की टीम ने घटना स्थल से सबूत एकत्रित किए थे। इस चोरी की घटना के खुलासे के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस चोरी की घटना का खुलासा करते हुए दो अभियुक्त मुनेंद्र सक्सेना और गौरव भारद्वाज को चोरी के माल आभूषण और नकदी के अलावा घटना में प्रयुक्त कटर सहित मढ़िया चौराहा राजा का रामपुर से गिरफ्तार किया है।

चोरी के आभूषणों और कैश की बरामदगी: पुलिस

वादी के घर काम करने वाले बिजली मिस्त्री मुनेंद्र सक्सेना ने अपने एक साथी गौरव भारद्वाज के साथ मिलकर चोरी की इस घटना को अंजाम दिया था। वरिष्ठ पुलिस ने चोरी की इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि गांव के ही सरकारी पंचायत घर से इस चोरी के आभूषणों और कैश की शत प्रतिशत बरामदगी हुई है। उन्होंने इस मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को शत प्रतिशत चोरी हुए आभूषणों और कैश की बरामदगी करने पर 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

घरों और प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी लगाने की अपील

इस अवसर पर एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद वासियों से अपील की कि वे अपने अपने घरों और प्रतिष्ठानों पर सीसीटीवी जरूर लगवाएं ताकि इस तरह की घटना होने पर खुलासा करने मे मदद मिल सके।

ये है मामला

इस पूरी घटनाए ये तथ्य सामने आया है कि अभियुक्त मुनेंद्र बीजली मिस्त्री का काम वादीं अभिषेक सिंह के घर पर करता था, जिससे उसका वादी के घर आना जाना लगा रहता था। परिवार का विश्वासपात्र होता जाने के कारण ही परिजन उसके सामने ही पैसो रुपयों का लेनदेन किया करते थे जिससे उसको पूरी जानकारी थी कि रुपये और जेवरात कहां रखे जाते हैं। इतने अधिक रुपये व जेवरात देखने पर उसकी नीयत ख़राब होती गयी और उसने अपने एक साथी के साथ जब परिवार के लोग किसी आयोजन में ग्वालियर गए हुए थे उसी दिन बिजली के काम मे प्रयोग होने वाले कटर से घर के तालों को काटकर तिजोरी तोड़कर उसमें रखे करोड़ों रूपये कीमत के आभूषण और कैश चोरी कर लिये। चोरी किए गए आभूषणों और कैश को उन्होंने वादी के घर के सामने सरकारी पंचायत घर मे छिपा दिया था परन्तु इस बीच पुलिस का कड़ा पहरा होने के कारण उसको शिफ्ट नहीं कर पाए और आज पुलिस ने उनको गिरफ्तार करके चोरी गए आभूषण और नगदी को बरामद कर लिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story