×

औरैया में ताबड़तोड़ एक्शन: 250 किलो अवैध पटाखे बरामद, गिरफ्तार हुए 3 बदमाश

एक ऑटो वहां से आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसके चालक राजेंद्र दुबे को 65 किलोग्राम आतिशबाजी के साथ पकड़ लिया।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 11:58 AM GMT
औरैया में ताबड़तोड़ एक्शन: 250 किलो अवैध पटाखे बरामद, गिरफ्तार हुए 3 बदमाश
X
औरैया में ताबड़तोड़ एक्शन: 250 किलो अवैध पटाखे बरामद, गिरफ्तार हुए 3 बदमाश (Photo by social media)

औरैया: दशहरा व दीपावली का त्यौहार आते ही जनपद में अवैध रूप से आतिशबाजी का भंडारण होने लगता है। इसी के तहत शुक्रवार को पुलिस ने टीम बनाकर छापेमारी अभियान चलाया। जिसमें तीन आतिशबाजों को गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें:बिहार की जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रही एलजेपी : संबित पात्रा

पुलिस अधीक्षक सुनीति के निर्देशन में चलाए गए अभियान के तहत शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि आतिशबाजी का बड़ी मात्रा में भंडारण हो रहा है। जनपद में पटाखे व तीव्र विस्फोटक सामग्री त्यौहार के मद्देनजर शहर में खपाने का प्रयास कर रहे हैं और माल को ऑटो में रखकर ब्लॉक गेट की ओर से फफूंद रोड की ओर जा रहे हैं।

पुलिस ने उसके चालक राजेंद्र दुबे को 65 किलोग्राम आतिशबाजी के साथ पकड़ लिया

इस सूचना पर पुलिस टीम ने योजना बनाकर जैसीज चौराहे के पास विस्फोटकों का परिवहन करने वाले को पकड़ने के लिए पूरी तैयारी कर ली। उसी दौरान एक ऑटो वहां से आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस ने उसके चालक राजेंद्र दुबे को 65 किलोग्राम आतिशबाजी के साथ पकड़ लिया। जिसकी निशानदेही पर ब्लॉक गेट के पास मुन्ना खान की दुकान राशिद फुटवियर से 130 किलोग्राम विस्फोटक आतिशबाजी बरामद हुई तथा मोहल्ला विधि चंद्र के चेतन गुप्ता के मकान से करीब 55 किलोग्राम आतिशबाजी बरामद हुई। तीनों अभियुक्तों के कब्जे से करीब 2 कुंटल 50 किलो ग्राम आतिशबाजी बरामद हुई है।

पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया

कोतवाली में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने राजेंद्र कुमार पुत्र रामकिशोर दुबे निवासी मिश्रीपुर थाना फफूंद, मुन्ना खां पुत्र मोहल्ला निवासी पछिया बस्ती मोहल्ला बनारसीदास एवं चेतन गुप्ता पुत्र राजकुमार गुप्ता निवासी विधिचंद्र को हिरासत में लिया है। पुलिस को इनके पास से 250 किलोग्राम आतिशबाजी बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें:लखनऊ: समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कल करेगा बलिया का दौरा

आतिशवाजों को पकड़ने के लिए कोतवाली प्रभारी संजय कुमार पांडे, उपनिरीक्षक शैलेश पांडे, उपनिरीक्षक सुधीर भारद्वाज, सुरेंद्र कुमार, कांस्टेबल जितेंद्र सिरोही, सूर्यकांत एवं जितेंद्र कुमार शामिल रहे। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने आतिशबाजी बरामद करने वाली टीम को बधाई दी है।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story