×

BHU डॉक्टर को धमकी, मांगी 15 लाख की रंगदारी, पुलिस मुठभेड़ में दो धराए

priyankajoshi
Published on: 22 Jan 2018 7:04 AM GMT
BHU डॉक्टर को धमकी, मांगी 15 लाख की रंगदारी, पुलिस मुठभेड़ में दो धराए
X

वाराणसी: पिछले कुछ दिनों से स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ मुठभेड़ में मारे गए अपराधी सन्नी के गुर्गो ने सिर उठाना शुरू कर दिया था। अब तक तो व्यापारी-बिल्डर और ठेकेदारों से रंगदारी की मांग करते थे, लेकिन रविवार की दोपहर बीएचयू के सुंदर लाल अस्पताल के रेडियोलोजी विभाग में तैनात असिस्टेंट प्रो. अमित नंदन द्विवेदी को जान से मारने की धमकी दी और हुए 15 लाख रुपए की मांग की।

रंगदारी मांगने वाला सन्नी गिरोह का गुर्गा सीर निवासी अशोक यादव था, जिसके खिलाफ लंका क्षेत्र ही नहीं बल्कि आसपास के जिलों में हत्या के संग लूट सरीखी धाराओं के तहत मुकदमे दर्ज थे। देर शाम पुलिस मुठभेड़ में अशोक को दूसरे इनामी अर्जुन हरिजन के संग दबोचा गया। गोली अशोक को लगी जबकि क्राइम ब्रांच का सिपाही सुमंत सिंह भी जख्मी हुआ है।

दोनों बदमाश हिरासत में

प्रकरण आला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो उन्होंने लंका थाने में मुकदमा कायम कराने के साथ भुक्तभोगी को सुरक्षा दी। क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर विक्रम सिंह को टास्क सौंपते हुए हरहाल में रंगदारी मांगने वाले की गिरफ्तारी के आदेश दिए। तभी सूचना मिली कि लौटूबीर इलाके में अशोक अपने साथी के संग मौजूद है। इस पर एसओ लंका संजीव मिश्र को साथ लेते हुए घेराबंदी की गई। इस दौरान 14 राउंड फायरिंग हुई। पुलिस की गोली लगने से बदमाश सीर निवासी अशोक यादव घायल हो गया। पुलिस ने उसे दबोच लिया। अंधेरा होने की वजह से दूसरा बदमाश भाग निकला। बाद में पुलिस ने अर्जुन नाम के दूसरे बदमाश को पकड़ा।

दोनों पर इनाम बढ़ाने की थी संस्तुति

गिरफ्तार बदमाशों में अशोक के ऊपर 25 हजार और अर्जुन हरिजन पर 15 हजार का इनाम घोषित था जिसे बढ़ाने की संस्तुति की गई थी। वहीं बदमाशों की ओर से फायरिंग में क्राइम ब्रांच के सिपाही सुमंत सिहं बाएं हाथ में गोली लगने से घायल हो गए। घायल सिपाही और बदमाश को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। पुलिस ने मौके से एक बाइक, एक पिस्टल, एक तमंचा और 6 कारतूस बरामद किए। मुठभेड़ की जानकारी होने पर एसएसपी आरके भारद्वाज, एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story