×

Lakhimpur Kheri News: जिला सहकारी बैंक लूट कांड में तीन चोरों को किया खीरी पुलिस ने गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली में 16 जनवरी को ज़िला सहकारी बैंक मंडी ब्रांच का लॉकर काटकर 3200000 रुपए निकालने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।

Himanshu Srivastava
Published on: 25 Jan 2023 4:32 PM GMT
X

लखीमपुर खीरी: जिला सहकारी बैंक लूट कांड में तीन चोरों को किया खीरी पुलिस ने गिरफ्तार

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के सदर कोतवाली में 16 जनवरी को ज़िला सहकारी बैंक मंडी ब्रांच का लॉकर काटकर 3200000 रुपए निकालने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। शातिर गिरोह के इन सदस्यों के निशाने पर सहकारी बैंक रहते थे।

मामले में पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए अमरावती महाराष्ट्र, प्रतापगढ़ से तीन सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए अभियुक्तों से गहनता से पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा परत दर परत होता चला गया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह सबसे पहले बैंकों की रेकी करते थे। उसके बाद गैस कटर की मदद से लॉकर में रखे रुपए चोरी करते थे।

लॉकर काटने के दौरान जले नोटों को डिस्पोज कर देते थे आरोपी

लॉकर काटने के दौरान जो नोट जल जाया करते थे उन्हें मौके पर ना छोड़कर अलग से डिस्पोज कर दिया करते थे जिससे उन पर करेंसी जलाने का आरोप न लग पाए। घटना में पकड़ा गया सुरेश और सागर देशमुख जो मूर्ति अमरावती महाराष्ट्र का रहने वाला था विभिन्न राज्य में अपना नाम बदलकर रहता था। इन लोगों पर 1991 से चोरी और डकैती के कई मामले उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश आदि राज्यों में दर्जनों मुकदमे दर्ज है।

अभियुक्त प्रतापगढ़ और महाराष्ट्र के रहने वाले

मामले में गिरफ्तार सुरेश अमरावती महाराष्ट्र का रहने वाला है जबकि तुषार जनपद प्रतापगढ़ यूपी का रहने वाला है और तीसरा अभियुक्त हरिप्रसाद जो करनपुर प्रतापगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है। पकड़े गए अभियुक्तों से ₹405000 रुपए नगद, एक गैस कटर, तमंचा, एक कार के साथ ही उपकरण बरामद किए गए है। घटना के खुलासे पर बैंक मैनेजर ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story