×

लॉटरी के नाम पर ठगी: ऐसे फंसाते थे जाल में, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

जनपद औरैया की कोतवाली औरैया के अंतर्गत देखने को मिला। जिसमें कुछ लोग फोन करके पहले लोगों को लॉटरी निकल जाने का झांसा देते थे। उसके उपरांत उनसे मोटी रकम वसूल कर उन्हें अपनी ठगी का शिकार बनाते थे।

SK Gautam
Published on: 9 Feb 2021 12:36 PM GMT
लॉटरी के नाम पर ठगी: ऐसे फंसाते थे जाल में, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार
X
लॉटरी के नाम पर ठगी: ऐसे फंसाते थे जाल में, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

औरैया: शहर की भोली भाली जनता को लूटने के लिए लोग कहीं न कहीं से कुछ तरीके खोज निकालते हैं। इसी तरह का एक मामला जनपद औरैया की कोतवाली औरैया के अंतर्गत देखने को मिला। जिसमें कुछ लोग फोन करके पहले लोगों को लॉटरी निकल जाने का झांसा देते थे। उसके उपरांत उनसे मोटी रकम वसूल कर उन्हें अपनी ठगी का शिकार बनाते थे। ऐसे ही एक मामले का मंगलवार को पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है।

लाटरी लगने का लालच देकर ठगने का काम

सदर कोतवाली में आयोजित वार्ता के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक शिष्य पाल ने गिरफ्तार आरोपियों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए आरोपी खाडेपुर थाना नौबस्ता कानपुर निवासी जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र रामकुमार, रठगांव थाना घाटमपुर कानपुर देहात निवासी अतुल कुमार गुप्ता पुत्र कल्लू गुप्ता भोले-भाले लोगों को फोन करके लाटरी लगने का लालच देकर उनसे रजिस्ट्रेशन के नाम पर हजारों लाखों रुपये ठग लेते थे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210209-WA0192.mp4"][/video]

ये भी देखें: पोर्न एक्ट्रेस का खुलासा: ट्रंप के साथ बिताए 90 सेकंड, खुद से करने लगी नफरत

जिसमें बेकसूर लोग लालच में आकर इन फ्राड करने वालों के शिकार हो जाते थे। बताया कि इस मामले में कोतवाली में एक पीडि़त की ओर से मामला दर्ज कराया गया था। जिसमें आरोपियों द्वारा धोखाधड़ी करके 21 हजार रुपये अपने खाते में डलवा लिए थे।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210209-WA0191.mp4"][/video]

आरोपियों के पास से एक कार भी बरामद की गई

इस प्रकरण में कोतवाली पुलिस व सर्विलांस पुलिस आरोपियों का सुराग लगाने में लगी हुई थी। जिसमें पुलिस ने मंगलवार की सुबह लगभग नौ बजे दिबियापुर बाईपास से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। एएसपी ने बताया कि इन आरोपियों के पास से एक कार भी बरामद की गई। यह कार किसकी है इसका भी पुलिस पता लगा रही है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनका एक गैंग है, जिसमें उनके अलावा वीरेंद्र उर्फ छोटू पासी पुत्र अमृतलाल निवासी रठगांव, सतेंद्र पुत्र यदुपति मास्टर निवासी समाजनगर घाटमपुर की पुलिस को सरगर्मी से तलाश है।

ये भी देखें: यहां सस्ता पेट्रोल-डीजल: दाम देख हो जाएंगे हैरान, देखें ये पूरी लिस्ट

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story