×

पुलिस ने नाबालिग की बेरहमी से की पिटाई, बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान

जीआरपी पुलिस द्वारा एक नाबालिग के साथ मारपीट की गई। जिसकी वजह से नाबालिक बच्चे के शरीर पर चोटों के गंभीर निशान उभर आये  है। मामले का संज्ञान लेते हुए बाल कल्याण समिति ने बच्चे का को मेडिकल के लिए भेज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Jan 2019 7:04 AM GMT
पुलिस ने नाबालिग की बेरहमी से की पिटाई, बाल कल्याण समिति ने लिया संज्ञान
X

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में जीआरपी पुलिस का एक नया कारनामा सामने आया है। जीआरपी पुलिस द्वारा एक नाबालिग के साथ मारपीट की गई। जिसकी वजह से नाबालिक बच्चे के शरीर पर चोटों के गंभीर निशान उभर आये है। मामले का संज्ञान लेते हुए बाल कल्याण समिति ने बच्चे को मेडिकल के लिए भेज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें...नाबालिग के साथ गैंगरेप, परिजनों ने एक आरोपी को पकड़कर जमकर पीटा

ये है पूरा मामला

दरअसल मामला जनपद मुरादाबाद के जीआरपी थाना क्षेत्र का है। स्टेशन पर नाबालिक बच्चे द्वारा गुटका बेचा जा रहा था। जिसे जीआरपी पुलिस ने पकड़ लिया नाबालिक को अपराध करते हुए पकड़ा गया। लेकिन उसके बाद जीआरपी पुलिस के सिपाहियों ने उसे समझाने के बजाय उसके साथ डंडों से मारपीट कर दी। जीआरपी पुलिस ने बच्चे को चाइल्ड लाइन सुपुर्द कर दिया।

जिसके बाद उसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया। बाल कल्याण समिति के द्वारा बच्चे के शरीर पर बड़े चोटों के निशान को देख कर उसे मेडिकल के लिए भेजा गया तथा दोषियों के खिलाफ कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

आपको बता दें के नाबालिग मासूम कक्षा 2 का 12 वर्षीय छात्र है जो एक विद्यालय में भी पड़ता है लेकिन परिवार की हठधर्मिता की वजह से उसे यह कार्य करना पड़ रहा था।

बाल कल्याण समिति सदस्य नीतू सक्सेना का कहना है कि यदि कोई अपराध कर भी रहा था तो उसे समझाया जा सकता था लेकिन जीआरपी पुलिस को मानवता नहीं होनी चाहिए थी और उसके साथ मारपीट नहीं करनी थी।

ये भी पढ़ें...फलों के ठेले से बेर उठाना पड़ा नाबालिग पर भारी , बीच सड़क बदमाशों ने कर दी जमकर पिटाई

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story