×

पुलिस की पिटाई से सब्जी विक्रेता की मौत पर हंगामा, सिपाही सस्पेंड, होमगार्ड बर्खास्त

कोरोना काल में भी गरीबों पर पुलिस की बर्बरता आए दिन ​देखने को मिल रही है।

Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 21 May 2021 5:52 PM GMT (Updated on: 21 May 2021 5:54 PM GMT)
up police
X

उन्नाव में पुलिस की पिटाई से सब्जी विक्रेता की मौत पर सड़क जाम करते परिजन (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

उन्नाव। कोरोना काल में भी गरीबों पर पुलिस की बर्बरता आए दिन ​देखने को मिल रही है। उन्नाव में पुलिस की पिटाई से सब्जी विक्रेता की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है। सब्जी विक्रेता फैसल के परिजनों ने शुक्रवार को सड़क जामकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। लोगों के आक्रोश के चलते और प्रदर्शनकारी परिजनों को हटाने के लिए पुलिस अधिकारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मामला बड़ता देख एसपी उन्नाव ने आरोपी विजय चौधरी को सस्पेंड व होमगार्ड सत्यप्रकाश को बर्खास्त कर दिया है। साथ ही दोषियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराने का भरोसा दिलाया है।

जानकारी के मुताबिक बांगरमऊ नगर के मोहल्ला भटपुरी निवासी इस्लाम का 18 वर्षीय बेटा फैसल शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे नगर की मुख्य सब्जी मंडी स्थित फुटपाथ पर सब्जी बेच रहा था। इसी दौरान पुलिस वहां पहुंच गई, पुलिस को देखकर अन्य सब्जी दुकानदार भाग निकले। लेकिन फैसल पुलिस की पकड़ में आ गया। पुलिस उसे लेकर कोतवाली आ गई। इसकी जानकारी होते ही फैसल के परिजन कोतवाली पहुंच गए। यहां उन्हें पता चला कि फैसल की हालत खराब हो गई है। आनन फानन पुलिस ने परिजनों के साथ फैसल को सीएचसी लेकर पहुंच गई। यहां जांच करने के बाद डॉक्टर न उसकी हालत गंभीर बताई।

फैसल के भाई सुफियान के मुताबिक डाॅक्टर ने उसे रेफर करने की बात कह कर कागज तैयार कर रहे थे कि तभी फैसल की सांसें रुक गईं। फैसल की मौत की सूचना मिलते ही उसके परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया। पुलिस हंगामा कर रहे परिजनों को समझाने की कोशिश कर रही थी कि तभी इकट्ठा हुए लोग फैसल के शव को लेकर सड़क पर आ गए और शव रखकर लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर जाम कर दिया। इसको देखकर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई और लोगों को समणने का प्रयास करने लगी। वहीं एसपी ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर और होमगार्ड को बर्खास्त कर किसी तरह परिजनों को शांत कराया।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story