Mirzapur News: पैसा दोगुना करने वाली फर्जी कंपनी का पुलिस ने किया भांडाफोड, पुलिस ने भेजा जेल

Mirzapur News: बीमा कराकर 5 लाख रुपए का फ्राड करने व पैसा मांगने पर गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 3 Dec 2022 2:48 PM GMT
Police busted fake money doubling company sent to jail in Mirzapur
X

Police busted fake money doubling company sent to jail in Mirzapur (Newstrack) 

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में विंध्याचल थाना इलाके के भटेवरा निवासी डाक्टर कुमार के विरूद्ध 05 वर्ष की निर्धारित अवधि में मूलधन को दुगना करने का बीमा कराकर 5 लाख रुपए का फ्राड करने व पैसा मांगने पर गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है।

फर्जी देते थे ओएचएम व ओटीवी

ओएचएम, ओटीवी नाम की फर्जी 2 कंपनी वर्ष 2013 में खोला गया तथा इसमे अपने रिस्तेदार व सगे-सम्बन्धियों को महत्वपुर्ण पदो पर नियुक्त किया तथा कुछ लोकल लोगो को भी रखा था।

OTB मेमोरियल ट्रस्ट समाज सेवा के नाम से है,जिसके डायरेक्टर सुजीत सिंह, धीरेन्द्र सिंह एवं कंचन सिंह है । OTB प्रोड्युसर, कम्पनी का पूरा पता ग्राम रामपुर पोस्ट कोटुवल थाना चैनपुर जिला पलामू झारखण्ड, इसकी शाखा सेमरी में सुजीत सिंह द्वारा अपने साला धीरेन्द्र सिंह के घर पर खोला गया है, इसके डायरेक्टर 6 है जो OTB उपरोक्त में 6 डायरेक्टर है वही हैं।

आम लोगो को धोखे में रखकर तथा बहला-फुसलाकर शेयर मार्केट में बांड एवं आरडी एफडी आदि के बहाने पैसा जमा कराते थे तथा ओएचएम,ओटीवी का बांड देते थे, जो पैसा लेते थे।

कम्पनी का कोई एकाउंट नही खोला गया था बल्कि पैसा अपने अकाउंट में जमा कर लिया जाता था तथा विभिन्न प्रकार के वाहन, टीवी, लैपटॉप व अन्य भौतिक सुख-सुविधाओं के सामान खरीदा जाता था तथा जमीन की खरीद-फरोख्त की जाती थी , इसी प्रकार गैंग बनाकर लोगों को बहला-फुसलाकर अपराध कारित किया जाता था।

एसपी ने कहा, आगे भी होगी ऐसी कार्रवाई

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने कहा कि फर्जी तरीके से कम्पनी बनाकर इन लोगों के द्वारा पैसा दोगुना करने को लेकर बात कही जाती थी, जहां पैसा लेकर शेयर मार्केट में लगा देते थे, वहीं ग्राहकों को फर्जी ओएचएम व ओटीवी बनाकर दे देते थे।

इस गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार करके 30 लाख रुपये बरामद किया है, जहां पर सभी के ऊपर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। आगे भी ऐसी कंपनियों के ऊपर अभियान चलाकर कार्यवाही किया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story