विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान से पहले सहारनपुर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक

विधानसभा चुनाव 2022 में पहले चरण के मतदान से पहले सहारनपुर पुलिस ने हयात कॉलोनी में एक निर्माणाधीन मकान से बड़ी मात्रा में असलहा व कारतूस बरामद करते हुए एक अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

Bishwajeet Kumar
Published By Bishwajeet KumarWritten By Neena Jain
Published on: 3 Feb 2022 12:03 PM GMT
विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान से पहले सहारनपुर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

सहारनपुर: जिले में पुलिस ने अवैध असलाह फैक्ट्री समेत सैंकड़ो असलाह-कारतूस व उपकरण बरामद किया है। चुनाव से पहले यह बरामदगी पुलिस की एक बहुत बड़ी सफलता मानी जा रही है। 1994 में जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को छुड़वाने के लिए आतंकियो ने इसी इलाके में कई ब्रिटिश नागरिकों को बंधक बनाकर रखा था जहाँ आज ये फैक्ट्री पकड़ी गई है। 1994 में इसी स्थान में आतंकियो से हुई मुठभेड़ मे इंस्पेक्टर ध्रुव लाल यादव हुए थे शहीद आज उसी इलाके से भारी तादात में हथियार मिले हैं।

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि थाना मंडी पुलिस ने सटीक सूचना पर अपनी टीम के साथ खाताखेड़ी की हयात कालोनी में निर्माणाधीन मकान में धावा बोल दिया। पुलिस को देख अंधेरे में एक तो फरार हो गया जबकि मोहसीन उर्फ राजा तथा शहजाद उर्फ भूरा पकड़ा गया। मौके से बड़ी संख्या में कंट्री मेड पिस्टल, रायफल, कारतूस तथा उपकरण बरामद हुए है। पकड़े गए राजा व भूरा ने बताया कि वह शहजाद के ऑर्डर पर ही माल तैयार करते है और सालों से इस असलाह की सप्लाई कर रहे है।

इस बारे में सहजाद ने बताया था कि उसे इस माल की सप्लाई कैराना, बुलन्दशहर, बरेली सहित अन्य जिलों में करनी थी। इतना ही नहीं फरार अभियुक्त शफीक के नाम से पश्चिम उत्तर प्रदेश में तमंचे बिकते थे। पकड़े गए राजा ने बताया कि वह अवैध रूप से तमंचा बनाने का काम कर रहे थे इन तमंचा का प्रयोग चुनाव में होना था लाखो के इस माल के लिए बाकायदा 20 हजार रुपये एडवांस दे गया था। पकड़ा गया राजा पूर्व में शस्त्र फैक्ट्री के मामले में ही जेल जा चुका है। शहजाद और राजा का अच्छा-खासा आपराधिक इतिहास है।

मौके से 23 कंट्री मेड पिस्टल/ तमंचे 315/312बोर, 07 रायफल डबल बैरल कंट्री मेड, 02 रायफल 315 बोर, एक डबल बैरल 315 बोर, 37 अर्ध निर्मित छोटी-बड़ी बैरल रायफल 12 बोर, 10 अर्धनिर्मित बैरल 315 बोर छोटी, 09 अधबने तमंचे 312 बोर, 06 पौनिया रायफल अर्धनिर्मित, एक बंदूक अर्धनिर्मित 312 बोर, 46 खोखा कारतूस, 56 जिंदा कारतूस 315/312 बोर, एक बड़ी व दो छोटी वेल्डिंग मशीन, छोटी खराद मशीन, ग्लेंडर मशीन, दो बर्मा ड्रिल मशीन, दो गलेन्डर, 46 कारतूस जिंदा 312 बोर, 35 कारतूस 315 बोर, 45 खोखा कारतूस सहित अन्य उपकरण सहित बरामद हुए हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story