×

अचानक निरिक्षण पर पहुंचे पुलिस कप्तान, थाने में मच गया हड़कंप

मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी अचानक गुरसरांय और गरौठा थाना पहुंचे। पुलिस कप्तान के अचानक आने से थाना स्टॉफ में हड़कंप मच गया। औचक निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 4:16 PM GMT
अचानक निरिक्षण पर पहुंचे पुलिस कप्तान, थाने में मच गया हड़कंप
X
अचानक निरिक्षण पर पहुंचे पुलिस कप्तान, थाने में मच गया हड़कंप

झाँसी: मंगलवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी अचानक गुरसरांय और गरौठा थाना पहुंचे। पुलिस कप्तान के अचानक आने से थाना स्टॉफ में हड़कंप मच गया। औचक निरीक्षण के दौरान मिली कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा संचालित अभियान मिशन शक्ति (नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन) के तहत थानों पर अलग से बनाए जा रहे आगन्तुक कक्ष के निर्माण को शीघ्रता से पूर्ण कराने हेतु कहा गया। एसएसपी ने थाना गुरसरांय पर पिंका शौचालय के निर्माण कराये जाने की बात कही गयी है। उधर, महिला संबंधी अपराधों में सूचना मिलते ही तत्काल अभियोग पंजीकृत कर नियमानुसार विधिक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना पर WHO ने की योगी सरकार की तारीफ, बताया- दूसरे राज्यों के लिए नजीर

स्थानांतरण पुलिसकर्मी करें आवास खाली

जिन पुलिस कर्मियों का स्थानान्तरण दूसरे जनपद में हो गया है और चले जाने के उपरान्त भी रुम खाली नहीं किये हैं, उनसे संपर्क कर शीघ्र ही खाली कराने हेतु निर्देशित किया गया है। साथ ही उनको चेतावनी दी है कि अगर आवास खाली नहीं किए गए तो वेतन कांटा जाएगा। इस संबंध में संबंधित एसपी को पत्र लिखा जाएगा।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने अंतरिक्ष में मार गिराई मिसाइल, पहली बार किया ऐसा, दुनिया में हलचल तेज

मास्क पहनें, दो गज की बनाए दूरी

थाना परिसर एवं बैरकों की साफ-सफाई बनाये रखने एवं कोरोना वायरस से उत्पन्न उत्पन्न वैश्विक महामारी कोविड-19 के बचाव हेतु (साबुन से बार-बार हाथ धुले, सही तरीके से मास्क पहनें, दो गज की दूरी बनाकर रखें) शासन द्वारा प्रदत्त समस्त दिशा-निर्देशों के पालन हेतु समस्त अधिकारी/कर्मचारी गण को निर्देशित किया गया।

ये भी पढ़ें: ग्राहकों को तगड़ा झटका: इस बैंक पर कड़ी कार्रवाई, सिर्फ निकाल पाएंगे इतने रुपए

Newstrack

Newstrack

Next Story