×

Bulandshahr News: पुलिस ने पकड़ी तमंचा फैक्ट्री, अवैध हथियारों के सौदागर सहित 3 गिरफ्तार

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर की स्वाट टीम और खुर्जा कोतवाली नगर पुलिस ने एक मकान में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकड़ा है, पुलिस ने 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

Sandeep Tayal
Published on: 17 Dec 2022 2:48 PM GMT
Bulandshahr: Police caught pistol factory, 3 arrested including illegal arms dealer
X

 बुलन्दशहर: पुलिस ने पकड़ी तमंचा फैक्ट्री, अवैध हथियारों के सौदागर सहित 3 गिरफ्तार

Bulandshahr News: यूपी के बुलन्दशहर की स्वाट टीम (SWAT team of Bulandshahr UP) और खुर्जा कोतवाली नगर पुलिस (Khurja Kotwali Nagar Police) ने एक मकान में चल रही अवैध तमंचा फैक्ट्री पकडी है, पुलिस ने तमंचा फैक्ट्री से 1 हथियारों के सौदागर व तमंचा फैक्ट्री संचालक को भागने में सहयोग करने वाले 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। खुर्जा पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री से 14 तमंचे, 90 कारतूस और एक लाख 86 हज़ार की नकदी की बरामद की है। पुलिस की छापामार कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री संचालक फरार हो गया जिस पर एसएसपी ने ₹25000 का इनाम घोषित किया है।

तमंचा फैक्ट्री संचालक हुआ फरार

बुलंदशहर के एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि बुलंदशहर की स्वाट टीम व थाना खुर्जा नगर पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडा फोड़ हुआ है। स्वाट टीम व थाना खुर्जानगर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम मुंडाखेड़ा निवासी प्रेम सिंह पुत्र बादल सिंह के घर पर छापा मारा और घर में चल रही अवैध शस्त्र बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी। प्रेम सिंह व प्रीतम सिंह को उनके दो अन्य साथियों को भारी मात्रा में अवैध शस्त्र मय कारतूस, शस्त्र बनाने के उपकरण व 1,86,630 रुपये नकद सहित गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने प्रीतम सिंह पुत्र रामस्वरुप सिंह निवासी बिलासपुर थाना दनकौर जनपद गौतमबुद्धनगर को गिरफ्तार कर 15 तमंचे 315 बोर , 90 जिन्दा कारतूस, 1 तमंचा 12 बोर, 1,86,630 रुपये नकद व अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किए है। जबकि फैक्ट्री संचालक प्रेम सिंह फरार हो गया।पुलिस अब अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त करने वाले लोगों की तलाश में जुटी है।

पुलिस से की हाथापाई, फरार हुए मुख्य आरोपी पर 25000 का इनाम घोषित

एसएसपी श्लोक कुमार ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्तों द्वारा शोर मचा दिया गया जिसपर अभियुक्तों के परिवारजनों व मौहल्ले के व्यक्तियों द्वारा पुलिस टीम से मुज़ाहमत की गयी। इसी दौरान फैक्ट्री संचालक प्रेम सिंह अपने साथियों सहित मौके से फरार हो गया तथा अभियुक्त प्रीतम सिंह को गिरफ्तार किया गया। घटनाक्रम में अभियुक्त की गिरफ्तारी में बांधा पहुँचाने व अभियुक्तों के फरार होने में सहयोग करने वाले अमर सिंह व करण सिंह पुत्रगण बादल सिंह निवासीगण ग्राम मुंडाखेड़ा थाना खुर्जानगर जनपद बुलन्दशहर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी प्रेम सिंह की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बुलन्दशहर द्वारा 25,000/- रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story