×

Siddharthnagar News: नकली नोट के साथ पकड़े गए दो आरोपी, पुलिस को मुखबिर की मदद से मिली सफलता

Siddharthnagar News: भवानीगंज पुलिस ने जाली नोट की जलसाजी कर लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।

Intejar Haider
Published on: 8 Sep 2023 3:18 PM GMT
Two accused caught with fake notes, police got success with the help of informer
X

पुलिस ने नकली नोट के साथ पकड़े गए दो आरोपी: Photo-Newstrack

Siddharthnagar News: भवानीगंज पुलिस ने जाली नोट की जलसाजी कर लोगों के साथ ठगी करने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। मामले में शामिल तीसरा व्यक्ति फरार है जो स्थानीय थानाक्षेत्र के ही एक गांव का निवासी है और 10 वर्ष पहले प्राइवेट कर्मी के रूप में थाने की गाड़ी भी चलाता था। गुरुवार की रात्रि थाना क्षेत्र के चन्द्रदीप- बायताल के पास मुखबिर की सूचना मिली की कुछ व्यक्ति जाली नोट के सहारे लोगों को ठग रहे हैं।

थानाध्यक्ष शिव नारायण सिंह हमराहियों के साथ उक्त मार्ग पर घेरा बंदी की तो चन्द्रदीप घाट से बायताल की तरफ सफेद रंग की कार आती दिखी। पुलिस ने रोका तो उसमे बैठा एक व्यक्ति कूदकर भाग खड़ा हुआ, जबकि दो अन्य को पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों से पकड़े गए इतने कागजात

पकड़े गए लोगों में साबान पुत्र सैयद अली निवासी धनखरपुर, सादाब पुत्र गुलाम सरवर सुभाष नगर भिवंडी, ठाणे महाराष्ट्र व फरार अभियुक्त मो. अलीम पुत्र हैदर अली निवासी धनखरपुर का निवासी है। इनके पास से 500 रुपये के 314 नोट, 200 के 44 नोट, 100 के 110 नकली नोट तथा इन्हीं साइजों में कटा 254 सादा पेपर, रासायन द्रव 3 शीशी, चेक बुक, बैंक पासबुक, गैलियो टेप, काला द्रव लगा 200 की दो नोट, काला द्रव लगा 50 रुपये के तीन नोट बरामद हुए।

पकड़े गए अभियुक्त ने बताया कि ग्राहक को भ्रमित कर एक का तीन गुना करने का लालच देकर पहले असली नोट दिखाते थे फिर उन्हें नकली नोट देकर बातों में उलझाकर मौके से निकल जाते थे। बताया कि वह लोग नकली नोट भी बना लेते हैं। इस सम्बन्ध में थानाध्यक्ष शिव नारायण सिंह ने बताया कि जाली नोटों के जालसाजी मामले में दो को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जबकि तीसरा भागने में सफल रहा, पहचान हो गई है जल्द ही वह पुलिस के गिरफ्त में होगा।



Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story