×

SP की बड़ी कार्रवाई, गैंगरेप पीड़िता द्वारा आत्मदाह मामले में थानाध्यक्ष समेत 2 सस्पेंड

Manali Rastogi
Published on: 31 Aug 2018 7:18 AM GMT
SP की बड़ी कार्रवाई, गैंगरेप पीड़िता द्वारा आत्मदाह मामले में थानाध्यक्ष समेत 2 सस्पेंड
X

शाहजहांपुर: गैंगरेप पीड़िता द्वारा आत्मदाह के मामले मे एसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस द्वारा थाने मे समझौता कराने के मामले में और पुलिस द्वारा 6 महीने मे एक बार भी कार्रवाई न करने पर एसओ समेत दो दरोगा को सस्पेंड कर दिया है।

साथ ही तीनों पर धारा 166ए के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई भी की जाएगी। फिलहाल अब पीड़िता इस दुनिया मे तो नहीं है लेकिन यही कार्रवाई की पीड़िता के जिंदा रहते पुलिस करती है तो शायद पीड़िता जिंदा होती। पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें: पुलिस की लापरवाही के कारण गैंगरेप पीड़िता ने किया आत्मदाह, इलाज के दौरान हुई मौत

घटना थाना परौर क्षेत्र की है। यहां गैंगरेप पीड़िता द्वारा आत्मदाह मामले मे एसपी एस चिनप्पा ने बड़ी कार्यवाही की है। एसपी का कहना है कि पीड़िता ने खुद को आग लगा ली थी। जिससे उसका बेटा भी झुलस गया था। इस मामले मे पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

पीड़िता का कराया गया समझौता

थाने में कार्यवाही के बदले पीड़िता का समझौता कराया गया था। इसलिए इस घटना मे एसओ सुभाष सिंह समेत दो दरोगा को सस्पेंड कर दिया। साथ ही एसओ और दरोगा पर धारा 166 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा महिला मरने से पहले बयान के आधार पर भी कार्यवाही की जाएगी। इस मामले मे किसी भी किमत पर दोषियों को बख्शा नही जाएगा।

आपको बता दें कि थाना परौर क्षेत्र की रहने वाली गैंगरेप पीड़िता पिछले 6 महीने से गैंगरेप का दंश झेल रही थी। जब पीड़िता थाने मे शिकायत करने पहुची थी तो पुलिस एसओ सुभाष सिंह ने कार्रवाई करने के बजाए समझौता करा दिया।

उसके बाद एक महीने पहले आरोपियों ने फिर से गैंगरेप किया तो पीड़िता फिर थाने गई लेकिन इस बार भी उसकी शिकायत नही दर्ज की गई थी। बीते बुधवार को दबगों ने पीड़िता को फोन पर जान से मारने की धमकी दी उसके बाद पीड़िता इतना सदमे मे आ गई कि उसने आत्मदाह कर लिया।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story