×

Chitrakoot News: कमिश्नर ने आठ शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारण

Chitrakoot News: बांदा कमिश्नर आरपी सिंह व डीआईजी डा विपिन मिश्रा की अगुवाई में 43 फरियादियों की समस्याएं सुनीं गई। दोनों अधिकारियों ने आठ समस्याओं का मौके पर निस्तारण किया।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 7 Jan 2023 5:32 PM GMT
In Chitrakoot, the commissioner redressed eight complaints on the spot
X

चित्रकूट: कमिश्नर ने आठ शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारण

Chitrakoot News: बांदा कमिश्नर आरपी सिंह व डीआईजी डा विपिन मिश्रा की अगुवाई में 43 फरियादियों की समस्याएं सुनीं गई। दोनों अधिकारियों ने आठ समस्याओं का मौके पर निस्तारण करते हुए अन्य 35 शिकायतों पर राजस्व व पुलिस टीम का गठन कर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

चोरहा के अनुज शुक्ला ने बताया कि सिकरी व करौंदीकला के प्रधान व सचिव अन्ना गौवंशों को गौशाला में संरक्षित नहीं कर रहे है। वहां के किसान पड़ोसी गांव चोरहा की सीमा में गोवंशों का छोड देते हैं। नोनार प्रधान प्रेमती की अगुवाई में ग्रामीणों ने बताया कि रोड और नाली का निर्माण कराया गया था। जिसमें गांव के दबंगों ने अतिक्रमण कर लिया है। मना करने पर दबंग विवाद में अमादा होते हैं।

राजस्व के विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व कर्मियों को निर्देश

राजापुर के सौरभ मिश्रा ने बताया कि मौजा मझगवां के चकमार्ग में अवैध निर्माण करने से आम रास्ता अवरुद्ध हो गया है। कमिश्नर ने भूमि विवाद, चकरोड में अतिक्रमण, मेड़बंदी आदि राजस्व के विवादों के निस्तारण के लिए राजस्व कर्मियों को निर्देश दिए। इसके अलावा तालाब, चारागाह, चकरोड, खलिहान व सरकारी जमीनों में अतिक्रण करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

कुछ विवादों के लिए एसडीएम प्रमोद झा की अगुवाई में नायब तहसीलदार पुष्पेन्द्र सिंह गौतम, राजस्व निरीक्षक व लेखपाल की संयुक्त टीम का गठन कर समस्या के निस्तारण के लिए रवाना किया। कमिश्नर ने तहसील व डीआईजी ने थाने के अभिलेखों का निरीक्षण करते हुए साफ सफाई के निर्देश देते हुए हिस्ट्रीशीटर अपराधियों पर शिकंजा कसने पर जोर दिया हैं।

डीएम,यसपी ने समाधान दिवस कर्वी में सुनी फरियादियों की शिकायतें, त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश

जिलाधिकारी अभिषेक आनन्द एवं एसपी वृंदा शुक्ला ने कर्वी तहसील सभागार में फरियादियो कक समस्या सुन निस्तारण के दिये निर्देश। 70 शिकायते आई जिसमे 23 का निस्तारण मौके में किया गया।व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने से लोग वेरोजगार होने की शिकायत करने आये थे जिसमें डीएम ने कहा कि शहर का अवैध अतिक्रमण को हटाने में व्यापारी सहयोग करे ।ट्राफिक चौराहा के पास जिनको नोटिस दी जा चुकी है वो ज़मी से खाली करे अवैध दुकाने।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story