×

Lucknow News: पुलिस कमिश्नर ने किये अफसरों के तबादले, एस चिनप्पा बने DCP नॉर्थ

Lucknow News: 2009 बैच के आईपीएस एस. चिनप्पा को लखनऊ पुलिस कमिश्नरी में डीसीपी नार्थ बनाया गया है। चिनप्पा पहले एसपी सिक्योरिटी के पद पर थे।

Raj Kumar Singh
Published on: 27 Jun 2022 7:11 AM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 8:00 AM GMT)
Lucknow latest news
X

लखनऊ में पुलिस अफसर के तबादले (Social media)

Lucknow News: लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने सोमवार को लखनऊ कमिश्नरेट मे तैनात कई पुलिस अफसरों के तबादले कर दिए यही नहीं कई अफसरों को बड़ी ज़िम्मेदारी का अतिरिक्त प्रभार भी सौप दिया। पुलिस अफसरों के इस तबादलों ने पुलिसिया महकमे मे एक सन्देश भेजने कि कोशिश की है। पुलिस अफसरों का मामना है की अफसरों की खाली कुर्सी रहने से बेहतर है कि वहां कि देखरेख के लिए कोई लिंक अफसर रहना ज़रूरी है।

देखें लिस्ट

  • एडीसीपी पूर्वी सय्यद कासिम आब्दी को अतिरिक्त प्रभार डीसीपी नार्थ
  • एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह को अतिरिक्त प्रभार डीसीपी पूर्वी का
  • डीसीपी सेंट्रल अपर्णा रजत कौशिक को 112 का प्रभार
  • एसीपी अलीगंज अली अब्बास को अरिक्त प्रभार एडीसीपी पूर्वी व पुलिस लाइन
  • एसीपी बसारखाला अनिल यादव बने एडीसीपी नार्थ
  • एसीपी सुनील कुमार शर्मा को एसीपी बाजारखाला
  • विजय राज सिंह बने एसीपी बाजारखाला
  • धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी बने एसीपी मोहनलालगंज
  • पंकज श्रीवास्तव को एसीपी क्राइम ब्रांच के साथ एसीपी पुलिस लाइन का अतिरिक्त प्रभार

बीते दिनों शाशन ने कई आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी करते हुए लखनऊ मे तैनात 2 आईपीएस अफसरों को जिला कप्तान बना दिया जिनमे से आईपीएस सोमेन बर्मा डीसीपी पश्चिम (एसपी सुल्तानपुर) व आईपीएस अमित कुमार आनंद डीसीपी पूर्वी (एसपी सिद्धार्थनगर ) के रूप मे किया था, जिसके बाद से शासन ने बदले मे 2 आईपीएस अफसरों कि नियुक्ति नहीं कि थी जिसके बाद से ही अफसर इस बात को लेकर चिंतित थे कि उन कुर्सियों की ज़िम्मेदारी किसको सौपी जायेगी, लेकिन आज पुलिस कमिश्नर ने एक लिस्ट जारी करते है उस सोच पर भी विराम लगा दिया साथ ही कई अन्य अफसरों के भी ट्रांसफर कर दिए।

डीसीपी नार्थ रहे आईपीएस अफसर एस चिनप्पा को डीसीपी पश्चिम का चार्ज दे दिया जिसमे पुराने लखनऊ का ज़्यादातर हिस्सा आता है इसके साथ आईपीएस एस0ए0 सय्यद कासिम आब्दी को (वर्तमान मे एडीसीपी पूर्वी) को कार्यवाहक डीसीपी नार्थ बनाया है इसके साथ आईपीएस प्राची सिंह (वर्तमान मे एडीसीपी नार्थ) को कार्यवाहक डीसीपी पूर्वी बनाकर 2 अफसरों कि कुर्सियों को संभाला है।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने आईपीएस अपर्णा गौतम(वर्तमान मे डीसीपी सेंट्रल) को 112 का भी अतिरिक्त प्रभार दिया है,आईपीएस सय्यद अली (वर्तमान मे एसीपी अलीगंज) को अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी व अपर पुलिस उपायुक्त पुलिस लाइन्स का अतिरिक्त प्रभार दिया है,आईपीएस अनिल यादव (वर्तमान मे एसीपी बाजारखाला)अपर पुलिस उपायुक्त उत्तरी बनाया गया है,पीपीस अफसर सुनील कुमार शर्मा को एसीपी क़ानून व्यवस्था से एसीपी बाज़ारखाला बनाया गया है,पीएएस अफसर विजय कुमार सिंह को एसीपी मोहनलालगंज से एसीपी अलीगंज बनाया गया है,पीपीएस अफसर धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी को क्राइम ब्रांच से एसीपी मोहनलागंज बनाया गया साथ ही क्राइम ब्रांच मे तैनात पंकज श्रीवास्तव को एसीपी पुलिस लाइन का अतिरिक्त प्रभारी बनाया गया

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story