×

Varanasi News: चोरी के आरोप में थाने लाकर पुलिस ने की अभद्रता, बीजेपी नेताओं के धरने के बाद इंस्पेक्टर और SI लाइन हाजिर

Varanasi News: वाराणसी के लंका थाने पर पार्षद प्रतिनिधि राजीव पटेल को चोरी के आरोप के मामले में पूछताछ के लिए थाने पर लाकर जमीन पर बैठाकर पुलिस के द्वारा अभद्रता की जा रही थी।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 18 July 2023 3:42 PM GMT
Varanasi News: चोरी के आरोप में थाने लाकर पुलिस ने की अभद्रता, बीजेपी नेताओं के धरने के बाद इंस्पेक्टर और SI लाइन हाजिर
X

Varanasi News: वाराणसी के लंका थाने पर पार्षद प्रतिनिधि राजीव पटेल को चोरी के आरोप के मामले में पूछताछ के लिए थाने पर लाकर जमीन पर बैठाकर पुलिस के द्वारा अभद्रता की जा रही थी। बीजेपी नेताओं को जब इस बात की हुई जानकारी तो जमीन पर बैठाने का विरोध किया और धरने पर बैठ गए। मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के कोषाध्यक्ष विकास गुप्ता, नरिया पार्षद सहित सैकड़ों की संख्या में बीजेपी नेता थाने पर पहुंच गये। वहीं इस पूरे मामले पर एसीपी भेलूपुर के आश्वासन पर भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त कर दिया। प्रारंभिक जांच में इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण और सब इंस्पेक्टर राकेश भदौरिया को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

दारोगा और इंस्पेक्टर पर विभागीय जांच के आदेश

जानकारी के अनुसार लंका थाने पर पार्षद प्रतिनिधि राजीव पटेल को पुलिस अचानक थाने लाकर पूछताछ के बहाने जमीन पर बैठा दिया गया। उनके साथ पुलिसकर्मियों ने अभद्रता भी की। इस बात की सूचना बीजेपी के नेताओं के मिलते ही थाने पर पहुंच गए और धरने पर बैठ गए। धरना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। आनन फानन में एसीपी भेलुपुर घटनास्थल पर पहुंचे और समझाने का प्रयास करने लगे लेकिन बीजेपी नेता कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। अंत में दारोगा और इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया और साथ ही विभागीय जांच के आदेश दे दिया गया है।
भाजपा नेताओं का आरोप, पुलिस ने की धक्का मुक्की
लंका थाने पर बीजेपी नेताओं के साथ पुलिसकर्मियों ने धक्का मुक्की भी की। जिसके बाद बीजेपी नेता आक्रोशित होकर थाने पर ही धरना दे दिए। धरना देने के बाद पुलिस अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी भी शुरु कर दी गई। इसके बाद लंका थाने के प्रभारी ने किसी तरह से समझा बुझाकर बीजेपी नेताओं को शांत करवाया। मौके पर पहुंचे एसीपी भेलुपुर ने हालात की गंभीरता को भांपते हुए तत्काल प्रभाव से इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण और सब इंस्पेक्टर राकेश भदौरिया को लाइन हाजिर कर दिया। लाइन हाजिर होने के बाद बीजेपी नेताओं का ग़ुस्सा शांत हुआ और धरना समाप्त हुआ।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story