Pratapgarh News: पुलिस ने पशु तस्करों पर की कार्रवाई, 20 गोवंश बरामद

Pratapgarh News: पुलिस से बचने के लिए अभियुक्तों ने ट्रक के ऊपरी पल्ली से ढाका गया था। हालांकि अभियुक्त भागने में सफल रहे।

Sanjay Pal Pratapgarh
Published on: 20 Dec 2022 3:04 PM GMT
Pratapgarh News
X

Pratapgarh News (Newstrack)

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के लालगंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर एक ट्रक से 20 गोवंश बरामद किये हैं। पुलिस से बचने के लिए अभियुक्तों ने ट्रक के ऊपरी पल्ली से ढाका गया था। हालांकि अभियुक्त भागने में सफल रहे। प्रतापगढ़ जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में रात्रि चेकिंग के दौरान पुलिस ने ट्रक में लदे बीस गोवंश बरामद किया है। हालांकि पुलिस को देखकर आरोपित मौके से भाग निकले। बताया जा रहा है पुलिस को मुखबिर की सूचना मिली कि चंद्रपुर के पास जंगल में एक ट्रक दिखाई दिया है जो कि उसके आसपास कई जानवर बांधकर रखा गया है और उसे कहीं ले जाने की फिराक में है इस सूचना पर पुलिस ने दबिश दिया है।

दरअसल जिले के एसपी सतपाल अंतिल के आदेश पर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। इसी कड़ी में लालगंज उपनिरीक्षक योगेंद्र सिंह ने मुखबिर की सूचना पर चंद्रम पुर के जंगल में छापेमारी कर एक ट्रक को बरामद किया।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी किया तो जंगल में एक ट्रक के पास कई गोवंश बांधे गए थे। पुलिस टीम को देखकर एक अज्ञात व्यक्ति ट्रक गाड़ी की सीट से उतर कर भौगोलिक स्थिति का लाभ उठाकर मौके से भाग निकला।

पुलिस टीम द्वारा ट्रक के पास से पहुंचकर देखा गया तो ट्रक में 8 गोवंश को क्रूरतापूर्वक रस्सी के सहारे बांधा गया था। जबकि ट्रक की पास 20 गोवंश ट्रक में लादे जाने हेतु क्रूरता पूर्वक रस्सी के सहारे बांधे गए थे।

ऐसे में मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए पशु तस्करों की धरपकड़ शुरू कर दी। इसकी वजह से आरोपियों में हड़कंप मच गया था। कई आरोपी मौका देख भाग निकले थे जबकि मौके से पुलिस ने आरोपियों की ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया था।

लालगंज पुलिस ने जहां विभिन्न धाराओं में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है और विधिक कार्रवाई करने में जुटी हुई है आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार दबिश भी दे रही है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story