×

Hathras News: पुलिस हिरासत में लिए गए व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत, थाना प्रभारी सहित चार पुलिस कर्मी सस्पेंड

Hathras News: कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव बिसाना में 16 मई दिन सोमवार की रात को करीब 3 बजे पेशाब करने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हो गया।

G Singh
Report G SinghPublished By Shashi kant gautam
Published on: 17 May 2022 10:26 AM GMT (Updated on: 17 May 2022 10:43 AM GMT)
Police detained person dies during treatment, four police personnel including station in-charge suspended
X

हाथरस: पुलिस हिरासत में लिए गए व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत: Photo - Social Media

Hathras News: जनपद हाथरस के थाना चंदपा क्षेत्र (Thana Chandpa Area) के गांव बिसाना (village bisana) में दो पक्षों में पुरानी रंजिश के चलते हो गया था विवाद। फायर व पथराव की सूचना पर पहुंची पुलिस (UP Police) ने एक पक्ष के व्यक्ति को लिया था हिरासत में। मेडिकल परीक्षण के बाद पुलिस उसे रात को ले गई थी वापस थाने। सुबह अचानक से तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत। व्यक्ति की मौत के बाद पैदा हुआ तनाम। जिलेभर की पुलिस बिसाना गांव व थाना चंदपा पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच पोस्टमार्टम के बाद शव का कराया गया अंतिम संस्कार।

पेशाब करने को लेकर कहासुनी के उपरान्त झगडा, पथराव व फायरिंग

कोतवाली चंदपा क्षेत्र के गांव बिसाना में 16 मई दिन सोमवार की रात को करीब दस बजे पेशाब करने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हो गया। जिसमें पथराव व फायरिंग हो गई है। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर व थाना प्रभारी चंदपा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुंच गए। घटना स्थल का निरीक्षण कर, घटना के बारे में जानकारी की गई तो संज्ञान में आया कि दोनो पक्षों में पूर्व से आपसी रंजिश चल रही है। सोमवार को रास्ते में पेशाब करने को लेकर कहासुनी के उपरान्त झगडा, पथराव व फायरिंग हो गई है।

पुलिस हिरासत में व्यक्ति की मौत

तहरीर के आधार पर थाना चंदपा पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लडाई-झगडा/पथराव करने वाले एक व्यक्ति राजू पुत्र जुल्फी निवासी गांव बिसाना थाना चंदपा को हिरासत में लिया गया। चिट्ठी मजरूबी तैयार कर चिकित्सीय उपचार एवं परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। चिकित्सीय परीक्षण के उपरांत थाने में लाया गया। राजू की सुबह‌ करीब चार बजे अचानक से तबियत खराब हो गई। जिस पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर करीब पौने सात बजे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिसके बाद गांव में इस बात की जानकारी हुई तो तनाव पैदा हो गया। कई थानों की पुलिस बिसाना पहुंच गई। डीआईजी दीपक कुमार भी सूचना मिलने पर बिसाना गांव पहुंचे। जहां पर परिजनों ने पुलिस पर मृतक के साथ मारपीट करने और उससे उसकी मौत हो जाने का आरोप लगाया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पोस्टमार्टम और फिर शव का अंतिम संस्कार किया गया।

इनको किया गया सस्पेंड

इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोपी थाना प्रभारी सहित चार के खिलाफ पुलिस अधीक्षक विकास कुमार वैद्य ने निलंबन की कार्रवाई की है। जिसमें प्रभारी निरीक्षक थाना चंदपा चतर सिंह राजौरा, एसआई त्रिवेन्द्र सिंह, कांस्टेबल अश्वनी सिरोही, रमन यादव को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है। इनके विरूद्ध विभागीय जांच के आदेश भी एसपी ने दिए हैं।

डीआईजी दीपक कुमार (DIG Deepak Kumar) ने बताया कि रात को करीब पौने दस बजे सूचना मिली कि बिसाना में दो पक्षों के बीच झगड़ा हो रहा है। सूचना पर थाना प्रभारी मय फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। यहां से दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया। रात को मेडिकल परीक्षण के बाद उनको थाने लाया गया। सुबह के वक्त तबियत खराब होने पर राजकुमार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उनकी मौत हो गई। राजकुमार के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। इस पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जांच भी कराई जा रही है। जो भी घटना है, उसकी पूरी तरह से जांच होगी। दूसरे जनपद की क्राइम ब्रांच से भी इस मामले की जांच कराई जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story