×

ऑक्सीजन टैंकर की लूट की अफवाह, पुलिस सुरक्षा में बढ़ रहा काफिला मंजिल की ओर

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन संकट के समय लोग इस तरह की अफवाहें फैला कर अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें हमें नहीं आना चाहिए।

Ramkrishna Vajpei
Reporter Ramkrishna VajpeiPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 April 2021 3:03 PM GMT
कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा दिन प्रति दिन बढ़ता ही जा रहा है।
X

ऑक्सीजन सिलेंडर(फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: यूपी से होकर जान वाले सभी ऑक्सीजन टैंकर को पुलिस एस्कॉर्ट कर रही है। ऐसे में ऑक्सीजन सिलेंडर की सुरक्षा को लेकर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए। यह बात लखनऊ पुलिस कमीश्नर ध्रुव कांत ठाकुर और ज्वाइंट सीपी पीयूष मोडिया ने इस तरह की अफवाहें फैलने के बाद कही कि ऑक्सीजन टैंकर को लूट लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस गाड़ी में लूट की बात हो रही है, उसमें यूपी पुलिस का कॉन्स्टेबल बैठा है, उससे अधिकारी संपर्क में हैं। टैंकर फतेहपुर बार्डर पार कर चुका है, रात 12 बजे तक गंतव्य मध्य प्रदेश के सागर जिले पहुंच जाएगा।

गौरतलब है कि प्रदेश में ऑक्सीजन संकट के समय लोग इस तरह की अफवाहें फैला कर अराजकता का माहौल बनाने का प्रयास कर रहे हैं जिसमें हमें नहीं आना चाहिए। ऑक्सीजन टैंकर की लूट की खबर फैलते ही पुलिस चौकन्नी हो गई। अधिकारियों में खलबली मच गई। लेकिन स्थिति साफ होते ही सबने राहत की सांस ली कि ऐसी कोई घटना ही नहीं हुई।

जल्द से जल्द दूर होगी की समस्या

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिये योगी सरकार बड़े कदम उठा रही है। सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि किसी जिले में ऑक्सीजन की किल्लत नहीं होनी चाहिए। दूसरे पड़ोसी राज्यों में भी ऑक्सीजन पुलिस निगरानी में भिजवाई जा रही है। बोकारो से ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन टैंकर लखनऊ मंगवाए गए थे। यहां से आवश्यकता के अनुरूप भेजे जा रहे हैं।

रेलवे का कहना है कि 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' ट्रेनों के प्रत्येक टैंकर में लगभग 16 टन ऑक्सीजन ले जाई जा सकती है। इस बीच सीएम योगी शनिवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए नए प्लांट लगाने के संबंध में अहम फैसले लिए हैं।

केंद्र और राज्य सरकार देश में ऑक्सीजन की कमी दूर करने में युद्धस्तर पर जुटी हुई हैं। सरकार का प्रयास सभी जगह ऑक्सीजन की कमी को जल्द से जल्द दूर किया जाए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story