×

Sultanpur: टैम्पो चालक अपहरण मामले का पुलिस ने किया पर्दाफाश, सभी आरोपियों को गिरफ्तार

Sultanpur News: टैम्पो चालक को अपहरण मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया और सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Fareed Ahmed
Published on: 24 Aug 2022 12:58 PM GMT
Sultanpur News In Hindi
X

पकड़े गए आरोपी। 

Sultanpur News Today: सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर थाना क्षेत्र (Jaisinghpur Police Station Area) से जुड़ा हुआ है। जहां पर 21 अगस्त को अपहरण का मुकदमा रामदौर सुत जंगली प्रसाद निवासी विरसिंहपुर थाना जयसिंहपुर की तरफ से दर्ज कराया गया था। पुलिस को सूचना दी गई कि उनका 23 वर्षीय बेटा विकास गुप्ता जो टेंपो से मेला जा रहा था। गायब हो गया है। टेंपो को स्थानीय थाना क्षेत्र से सटे दूसरे थाना क्षेत्र में भैरोपुर में खड़ा देखा गया। जिस पर 22 अगस्त को फिरौती के संबंध में अपराध के अनावरण के लिए स्वाट टीम और स्थानीय पुलिस सक्रिय हो उठी।

फिरौती की साजिश रची थी: पुलिस

पुलिस के खुलासे के मुताबिक रमेश कुमार और उनके सगे भाई सुनील कुमार पुत्र सीताराम निवासी लखनपुर थाना जयसिंहपुर ने फिरौती की साजिश रची थी। इस काम में बसंत कुमार पुत्र जवाहिर निवासी कारेबन और उनकी प्रेमिका पूनम पुत्री कृष्णा प्रसाद निवासी संगिया नारायणपुर थाना बेवाना जिला अंबेडकर नगर ने अहम भूमिका निभाई। पुलिस के मुताबिक गायब हुए विकास गुप्ता को पूनम ने ही फोन कर बुलाया था, जिसे एकता खाने में कैद कर दिया गया था।

आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई सुनिश्चित

मामले में लक्ष्मीकांत हरिजन निवासी कुर्मी बिजौली थाना जयसिंहपुर को भी आरोपी बनाया गया है। पूरे मामले में सगे भाई रमेश कुमार, सुनील कुमार और प्रेमी बसंत कुमार, प्रेमी का पूनम समेत लक्ष्मीकांत हरिजन के खिलाफ न्यायालय के आदेश पर जेल भेजने की कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। सीओ कृष्णकांत सरोज की तरफ से पूरे मामले का खुलासा किया गया है।

पुलिस टीम को किया पुरस्कृत

पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा (Superintendent of Police Somen Verma) ने खुलासा करने वाली टीम को 25000 रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है। इस खुलासे में जयसिंहपुर थाना अध्यक्ष प्रेमचंद्र सिंह और स्वाद टीम प्रभारी उपेंद्र सिंह की अहम भूमिका सामने आई है।

स्वाट टीम व स्थानीय पुलिस की मदद से अपहरणकर्ता तक पहुंची टीम

घटना थाना जयसिंहपुर की है। अपहरण के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। गायब युवक के पिता की तरफ से मुकदमा दर्ज कराया गया था। पीड़ित की तरफ से टेंपो चलाएं नहीं जाने की बात सामने आई थी। सर्विलांस टीम की मदद से विकास गुप्ता का अपहरण फिरौती के लिए किए जाने के बाद सामने आई है। एक मुलजिम फरार है। उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। अपहरण युवक की सकुशल बरामदगी की जा चुकी है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story