×

पुलिस ने जब्त की 21 लाख रुपए की अवैध शराब, ट्रक से ले जाई जा रही थी बिहार

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कुशीनगर पुलिस काफी सक्रीय हो गई है। पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र के कड़े तेवर देख जनपद के सभी थानेदार एक्टिव मोड़ में आ गए हैं। अपने-अपने थाना क्षेत्रो से वांछितों की गिरफ़्तारी करने में जुट गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 1 April 2019 2:12 PM GMT
पुलिस ने जब्त की 21 लाख रुपए की अवैध शराब, ट्रक से ले जाई जा रही थी बिहार
X

गोरखपुर: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कुशीनगर पुलिस काफी सक्रीय हो गई है। पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र के कड़े तेवर देख जनपद के सभी थानेदार एक्टिव मोड़ में आ गए हैं। अपने-अपने थाना क्षेत्रो से वांछितों की गिरफ़्तारी करने में जुट गए हैं। तो चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब कारोबारियों की गिरफ़्तारी भी तेज हो गई है।

यह भी पढ़ें...हमें सहयोग करें, हमारी शक्ति बढ़ाएं, आपकी सुरक्षा की गारंटी हम लेते हैं: पीएम मोदी

इसी क्रम में आज तरयासुजान थाने की पुलिस को अवैध शराब की एक बड़ी खेप हाथ लग गई है। बरामद शराब की कीमत लगभग 21 लाख रुपये बताया जा रहा है। तरयासुजान थाने की पुलिस को मुखबीर से सुचना मिली कि अवैध शराब से भरी एक ट्रक संख्या UA 04 D 3686 नेशनल हाईवे के रास्ते बिहार जा रहा है। सुचना पर सक्रिय हुई तरयासुजान पुलिस चौकन्ना होकर वाहनों की चेकिंग करना शुरू कर दिए। जब उक्त ट्रक आता दिखाई दिया तो पुलिस ने उसे गाड़ाबंदी कर पकड़ लिया।

यह भी पढ़ें...PM मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने का बंबई उच्च न्यायालय का इंकार

तलासी के दौरान पुलिस ने ट्रक से 600 पेटी अवैध बेस्टो विस्की ब्रांड का शराब बरामद किया। बरामद शराब की कीमत लगभग 21 लाख रुपये बताया जा रहा है। साथ ही पुलिस ने एक जरकिन से 40 लीटर स्प्रिट निर्मित शराब भी बरामद किया है। इस बरामदगी के साथ ही पुलिस ने एक अभियुक्त गुरमेल सिंह पुत्र जीतल सिंह को गिरफ्तार किया है। जो हरियाणा प्रदेश के अम्बाला जनपद के अम्बाला थाना क्षेत्र के डंग गेहरी गांव का निवासी बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस को BJP से सीखना चाहिए कि सरकार कैसे चलाते हैं : राजनाथ सिंह

पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि हरियाणा प्रदेश के अम्बाला जनपद के अम्बाला थाना क्षेत्र के डंग गेहरी गांव का निवासी गुरमेल सिंह आज ट्रक में लेकर जा रहा था। 600 पेटी शराब और 40 लीटर स्प्रिट निर्मित शराब भी बरामद किया है जिसकी कीमत 21 लाख रुपये आकि जा रही है। ये नेशनल हाईवे के रास्ते बिहार ले जा रहे थे। हमारी पुलिस की सतर्कता से तलाशी के दौरान इसे पकड़ लिया गया। इसके खिलाफ थाने में 419/420/467/468/471/272 भादवि की धारा व 60/72 आबकारी एक्ट के तहत मुक़दमा पंजीकृत करते हुए पुलिस ने अभियुक्त जेल भेज दिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story