×

एक नजर इधर भी: शिवपाल के गढ़ में स्कूल पर खाकी का कब्जा, अधर में बच्चों का भविष्य

यूपी की योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का भले ही भरसक प्रयास कर रही हो, लेकिन प्राइमरी स्कूल के बच्चों की पढ़ाई की चिंता सरकारी महकमे में किसी को नहीं है।

tiwarishalini
Published on: 6 May 2017 9:30 PM GMT
एक नजर इधर भी: शिवपाल के गढ़ में स्कूल पर खाकी का कब्जा, अधर में बच्चों का भविष्य
X

क्लास रूम में रखी बाइक (बाएं), दरवाजे पर लगा ताला (लाल घेरे में), बरामदे में जमीन पर बैठकर पढ़ाई करते बच्चे (दाएं)

इटावा: यूपी की योगी सरकार शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का भले ही भरसक प्रयास कर रही हो, लेकिन प्राइमरी स्कूल के बच्चों की पढ़ाई की चिंता सरकारी महकमे में किसी को नहीं है। इसकी एक बानगी समाजवादी पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंतनगर में एक प्राइमरी स्कूल में देखने को मिली।

यह भी पढ़ें ... थाने के सामने धरने पर बैठे शिवपाल यादव, कहा- योगी सरकार में पुलिस कर रही निर्दोषों का उत्पीड़न

जहां पर पुलिस वालों ने प्राथमिक विद्यालय में कब्जा जमा रखा है। प्राइमरी विद्यालय के कमरों में पुलिस वालो ने ताला जड़ दिया है। इतना ही नहीं, पुलिस वालों ने कमरों में अपनी गृहस्थी का सामान भी सहेज रखा है। मजबूरी में बच्चे कड़ी धूप में स्कूल के खुले बरामदे में बैठकर पढ़ने को मजबूर हैं।

यह भी पढ़ें ... सर्व शिक्षा अभियान पर लगा ग्रहण, सवाल- CM सर! बिना किताबों के कैसे पढ़ेगा यूपी?

स्कूल की प्रिंसिपल साहिबा परवीन से जब इस बारे में पूछा तो उनका कहना है कि पुलिस वाले हैं, कुछ कह भी तो नहीं सकते। वहीं इस मामले पर एसपी क्राइम दिनेश शर्मा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। दोषी पुलिस वालों पर कार्यवाही की जाएगी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज ...

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story